नई दिल्ली: Paresh Rawal: बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल गुजरात में एक चुनावी रैली अपनी टिप्पणी की वजह से मुसीबतों में घिरते नजर आ रहे हैं. बंगालियों पर टिप्पणी करने की वजह कोलकाता पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोलकाता पुलिस ने परेश रावल को सोमवार हाजिर होने के लिए कहा है. बता दें कि परेश रावल ने एक चुनावी रैली के दौरान भाजपा का प्रचार करते हुए कहा था कि गुजरात के लोग महंगाई को सहन करेंगे लेकिन पड़ोस में बांग्लादेशियों और रोहिंग्या को नही. इस दौरान परेश रावल ने मछली पकाने का इस्तेमाल किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मांगी थी माफी 
परेशा रावल की इस टिप्पणी पर जमकर आलोचना हुई थी. लेकिन एक्टर ने बाद में माफी मांग ली थी. रिपोर्ट्स के अनुसार परेश रावल के खिलाफ वूर्व सांसद मोहम्मद सलीम ने शिकायत दर्ज कराई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद सलीम ने पुलिस को लिखे पत्र मे कहा- परेश रावल जानबूझकर दुश्मनी को बढ़ावा दे रहे हैं. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने भी उनकी टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई है. 


रैली में कही थी ये बात 
गुजरात की रैली के दौरान परेश रावल ने कहा था कि गुजरात के लोग  मुद्रास्फीति को बर्दाश्त करेंगे, लेकिन 'बांग्लादेशियों और रोहिंग्या' को पड़ोस में नहीं. इसके साथ ही उन्होंने मछली पकाने का जिक्र किया था. उनके इस बयान के बांद हंगामा मच गया था. 


परेश रावल ने समझाने का किया प्रयास 
इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर परेश रावल को लेकर खूब घमासान मचा था. परेश रावल ने अपने बयान को लेकर माफी भी मांगी थी. इसके साथ ही लोगों को समझाने का प्रयास किया था. परेश रावल ने बताया कि उन्होंने बंगाली शब्द का उपयोग किया था जिसका अर्थ अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्या' से था. 


इसे भी पढ़ें: Year Ender 2022: इन बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्सीज का सालभर मचा हंगामा, 'कश्मीर फाइल्स' से रणवीर सिंह के फोटोशूट पर खूब छिड़ी बहस 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.