Year Ender 2022: इन बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्सीज ने सालभर मचाया हंगामा, 'कश्मीर फाइल्स' से रणवीर सिंह के फोटोशूट पर खूब छिड़ी बहस

Year Ender 2022: बॉलीवुड के लिए साल 2022 काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. फिल्म और स्टार्स को लेकर देशभर में जमकर विवाद हुआ. आइए जानते हैं साल 2022 के सबसे बड़े कंट्रोवर्सीज के बारे में.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Dec 7, 2022, 09:21 AM IST
  • साल 2022 बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज
  • ये हैं साल 2022 के सबसे बड़े कंट्रोवर्सीज और मुद्दों
Year Ender 2022: इन बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्सीज ने सालभर मचाया हंगामा, 'कश्मीर फाइल्स' से रणवीर सिंह के फोटोशूट पर खूब छिड़ी बहस

नई दिल्ली: Biggest Bollywood Controversies of 2022: साल 2022 के खत्म होने में बहुत ही कम समय बचा है. साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहा है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री हर साल कॉन्ट्रोवर्सीज को लेकर सुर्खियों में रहता है, लेकिन साल 2022 बॉलीवुड में कई बड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज हुई है. अगर आप साल 2022 को कॉन्ट्रोवर्शियल ईयर बोले तो गलत नहीं होगा. इस साल बड़े स्टार्स और बड़ी फिल्म के साथ कोई न कोई कॉन्ट्रोवर्सी जरूर हुई है. द कश्मीर फाइल्स से लेकर रणवीर सिंह  पर जमकर विवाद हुआ है. 

काली कॉन्ट्रोवर्सी 
फिल्म काली के पोस्टर को लेकर देशभर में बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी. काली डॉक्यूमेंट्री मां काली के कॉन्ट्रोवर्शियल पोस्टर ने देशभर में बवाल मचा दिया था. हिंदुओं की भावना को आहत करने का आरोप लगाते हुए डायरेक्टर को गिरफ्तार करने की मांग उठाई गई थी. 

'द कश्मीर फाइल्स' कॉन्ट्रोवर्सी
 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है वहीं फिल्म को लेकर जमकर विवाद भी देखने को मिला है. फिल्म में जिस तरह से मुसलमानों को दिखाया गया है उससे देशभर में कॉन्ट्रोवर्सी हुई है. फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाया गया है उससे देशभर में विवाद हुआ था. फिल्म की वजह से दो गुटों में झड़प भी खबरें आई थी. 

 रणवीर सिंह न्यूड फोटोशूट कॉन्ट्रोवर्सी 
 रणवीर सिंह भी इस साल 2022 सबसे ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी  में बने थे. दरअसल रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट ने देशभर में विवाद मचा दिया था. रणवीर सिंह के फोटोशूट को लेकर सोशल मीडिया दो हिस्सों में बट गए थे. कुछ लोगों को रणवीर का फोटोशूट पसंद आया था वहीं कुछ लोग इसे खराब मान रहे थे. रणवीर सिंह के फोटोशूट का विवाद बढ़ता देख टीवी न्यूज पर भी इस मुद्दे पर जमकर डिबेट की गई थी. 

वीर दास कॉन्ट्रोवर्सी 
कॉमेडियन वीर दास अक्सर कॉन्ट्रोवर्सी में रहते हैं. लेकिन साल 2022 में वह बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी  का हिस्सा रह चुके हैं. इस कॉन्ट्रोवर्सीज की वजह से उनके शो कैंसिल हो गए थे. राइट विंग्स के लोगों ने उनके कई शो कैंसिल करवाने की मांग की गई थी. वीर दास पर मोनोलॉग परफॉर्मेंस के दौरान भारत का अपमान करने का आरोप लगा था. 

लाल सिंह चड्ढा कॉन्ट्रोवर्सी 
करीना कपूर और आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा इस साल काफी सुर्खियों में रही है. फिल्म में  डिसेबिलिटी लड़के को इंडियन आर्मी का सिपाही दिखाए जाने की वजह से काफी विवाद हुआ था. वहीं आमिर खान और करीना कपूर के पुराने बयानों की वजह से फिल्म को लेकर बॉयकॉट किया गया था. वहीं फिल्म में आमिर एक डायलॉग दिखाया गया- जिसमें वह कहते हैं 'पूजा-पाठ मलेरिया है और ये दंगे करवाता है' इस डायलॉग से हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था. 

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार की एक्टिंग से परेशान हुए लोग, शिवाजी महाराज के लुक में देख किया ट्रोल 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़