नई दिल्ली:kriti sanon birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन जन्म 27 जुलाई 1990 को दिल्ली में हुआ था. एक्ट्रेस के करियर की शुरुआत विज्ञापन की दुनिया से हुई थी. आज वह बॉलीवुड में मजबूती से अपने पैर जमा चुकी हैं. कृति ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल किया है. वहीं आज वह करोड़ों की मालिकिन भी है और बेहद लग्जरी लाइफ जीती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेलगू फिल्म से शुरू हुआ फिल्मी करियर


कृति सेनन आज भले ही बॉलीवुज के सुपरस्टार्स एक्टर की हीरोइन बन जलवा बिखेरती हों. लेकिन उन्होंने यहां तक पंहुचने के लिए बहुत मेहनत की है. एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म से की थी. जिसके बाद उनपर साजिद नाडियाडवाला की नजर पड़ी और बॉलीवुड में उन्हें मौका दे दिया. हिरोपंती फिल्म से कृति सेनन ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा था.


मोटी फीस लेती हैं कृति सेनन


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कृति सेनन की कुल नेट वर्थ 29 से 30 करोड़ रुपए हैं. कृति एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपए चार्ज करती थी, जिसे बढ़ाकर अब उन्होंने 4 करोड़ कर दिया है.



फिल्मों के साथ-साथ कृति ब्रांड एंडोर्समेंट से भी जमकर कमाई करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कृति सेनन का बाटा, अर्बन क्लैप, फेम, टाइटन रागा जैसे कई ब्रांड के साथ एंडोर्सेंट है, जिससे हर साल 2 करोड़ रुपयों की कमाई होती है.


बिजनेस भी करती हैं कृति सेनन


कृति सेनन ने को इंडस्ट्री में अपने 9 साल पूरे हो चुके हैं. फिल्मों में शानदार काम कर रही कृति सेनन बिजनेस वुमन भी हैं. कृति सेनन ने तीन ट्रेनर्स और को-फाउंडर रोबिन बहल, करण साव्हने और अनुष्का नंदिनी के साथ एक फिटनेस कम्यूनिटी में इन्वेस्ट किया है, जिसका नाम द ट्राइब रखा है. वहीं अब उन्होंने ब्लू बटरफ्लाई नाम का प्रोडक्शन हाउस भी खोल लिया है. वहीं वह अपनी बर्थडे के खास मौके पर H से शुरू होने वाले नए ब्रांड को लॉन्च कर सकती हैं.


इसे भी पढ़ें:  jugal hansraj Birthday: पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बन गए थे जुगल हंसराज, 40 फिल्में एक साथ हुई ऑफर, फिर भी फिल्मों से बना ली दूरी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.