Kriti Sanon Birthday Special: फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने का सपना तो देश का हर दूसरा शख्स देखता है. वहीं, नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाले लोगों के इस इंडस्ट्री में कदम जमाना काफी मुश्किल हो जाता है. हालांकि, कई ऐसे कलाकार है जिन्होंने साबित किया है कि वह भी किसी से कम नहीं हैं. इन्हीं सितारों में एक हैं कृति सेनन. नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद उन्होंने सिर्फ अपनी कड़ी मेहनत और लग्न के दम पर खुद को साबित कर दिखाया. चलिए आज एक्ट्रेस के बर्थडे के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Kriti Sanon ने की इंजीनियरिंग की पढ़ाई


27 जुलाई 1990 को दिल्ली में सीए राहुल सेनन और दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर गीता सेनन के घर एक प्यारी सी बेटी का जन्म हुआ. बचपन से ही कृति पढ़ाई में बहुत होशियार थीं. उन्होंने नोएडा के कॉलेज से बीटेक इंजीनियरिंग की पढ़ाई. हालांकि, एक्ट्रेस की किस्मत ने उनके लिए कुछ और ही लिखा था. इंजीनियरिंग की पढ़ाई खत्म कर कृति ने मॉडलिंग में किस्मत आजमाने लगीं. इसी दौरान रैंप वॉक से जुड़ा उनका एक वाकया भी काफी मशहूर हुआ.


पहली रैंप वॉक पर पड़ी थी डांट


कृति ने एक बार एक इंटरव्यू में अपने पहले रैंप वॉक को लेकर खुलासा किया था. उन्होंने बताया कि जब वह पहली बार रैंप वॉक के लिए उतरीं तो उन्होंने कुछ गलती कर दी थी. इसके बाद एक्ट्रेस को वहां मौजूद 50 लोगों के सामने बुरी तरह डांट पड़ी, जिसकी वजह से वह रोने लगीं. हालांकि, बाद में कृति को उनकी मां से बहुत हिम्मत मिली. एक्ट्रेस की मां ने उन्हें समझाया कि अब उन्हें इसी प्रोफेशन में खुद को मजबूत बनाना होगा और कृति भी खुद पर मेहनत करने में जुट गईं.


2014 में चमकी किस्मत


कुछ वक्त तक मॉडलिंग करने के बाद कृति ने फिल्मों में कदम रखा. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2014 में आई तेलुगू फिल्म 'नेनोक्काडाइन' से की थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस को साउथ फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ लीड रोल में देखा गया था. इसके बाद इसी साल उन्होंने हीरोपंति' से बॉलीवुड में भी कदम रख दिया. फिल्म में कृति की जोड़ी टाइगर श्रॉफ के साथ ऐसी बनी कि दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और कृति सेनन का नाम देशभर के लोगों की जुबां पर छा गया.


ये भी पढ़ें- जब जुगल हंसराज को दे दिया गया 'मनहूस' का टैग! जानिए कैसे अर्श से फर्श पर पहुंच गए एक्टर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.