नई दिल्ली: Lahore 1947: मशहूर निर्देशक राजकुमार संतोषी ने डीओपी संतोष सिवन के बारे में बात की है, जिनके साथ वह लाहौर 1947 पर काम कर रहे हैं और कहा कि उन्होंने 1996 में हेलो नामक एक फिल्म का निर्देशन किया है, यह एकमात्र फिल्म थी, जिसमें फिल्म निर्माता ने अभिनय किया था. सिनेमैटोग्राफर या फोटोग्राफी  के निदेशक को डीओपी भी कहा जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकुमार संतोषी ने देश के सबसे टॉप कैमरापर्सन के साथ मिलाया हाथ


बता दें कि इस फिल्म को आमिर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं और राजकुमार संतोषी डायरेक्ट करेंगे. इसी के साथ ये तिकड़ी पहली बार किसी फिल्म के लिए एक साथ आई हैं. कैमरामैन/डीओपी के बारे में बात करते हुए, राजकुमार संतोषी ने खुलासा किया कि 'लाहौर 1947' के कैमरामैन/डीओपी के रूप में हमारे पास संतोष सिवन होंगे. वह इस समय देश के टॉप कैमरामैन हैं. फिल्म निर्माता और सिवन इससे पहले पुकार और बरसात में काम कर चुके हैं.


डायरेक्टर ने बांधे तारीफों के पुल


इस बात की जानकारी फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी ने दी है. उन्होंने कहा कि "हमारे पास लाहौर 1947 के कैमरामैन/डीओपी के रूप में संतोष सिवन होंगे. वह इस समय देश के टॉप कैमरामैन मे से एक हैं. इससे पहले, संतोष और मैंने दो फिल्मों, पुकार और बरसात में साथ काम किया था, जिसमें वह सिनेमैटोग्राफर/कैमरामैन थे.  


तिकड़ी बनेगी रीयूनियन का प्रतिक 


उन्होंने कहा, हम एक-दूसरे के साथ दशकों पुराने रिश्ते साझा करते हैं और इस बार हम 'लाहौर 1947' के साथ फिर से जुड़ रहे हैं. राजकुमार संतोषी और सनी देओल इससे पहले घायल, दामिनी और घातक के रूप में बॉक्स ऑफिस पर तीन हिट फिल्में दे चुके हैं. लाहौर 1947 अपने आइकोनिक कल्ट क्लासिक, अंदाज अपना अपना के बाद आमिर खान और राजकुमार संतोषी के रियूनियन का भी प्रतीक है.


ये भी पढ़ें- Kaagaz 2: सतीश कौशिक की आखिरी फिल्म का ट्रेलर देख भावुक हुए अनिल कपूर, लिखा इमोशनल नोट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.