नई दिल्ली:Celebs Reaction on Manipur Video: मणिपुर में 3 मई 2023 को कुकी समुदाय की ओर से निकाले गए 'आदिवासी एकता मार्च' के दौरान काफी हिंसा भड़की थी. इस दौरान कुकी और मैतेई समुदाय के बीच झड़प हो गई थी, तब से ही वहां हालात बेहद तनावपूर्ण हैं. इसी समय का एक वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें दूसरे पक्ष के लोग एक समुदाय की दो महिलाओं को नग्न अवस्था में सड़क पर घुमा रहे हैं. इस घटना के सामने आने के बाद से और तनाव फैल गया है. वहीं हर कोई कड़ी सजा की मांग कर रहा है. बॉलीवुड के स्टार्स ने भी इस मामले पर नाराजगी जाहिर की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिचा चड्डा



अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने वीडियो को लेकर ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा, 'शर्मनाक! भयानक! अधर्म!'. एक्ट्रेस को वीडियो देखकर काफी गुस्सा आया है. वहीं उन्होंने सिस्टम पर भी सवाल खड़े किए हैं.


उर्मिला मातोंडकर 



एक्ट्रेस और राजनेता उर्मिला मातोंडकर ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, मणिपुर का वीडियो देखकर स्तब्ध, भयभीत हूं. यह घटना मई में हुई और इसपर अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई. शर्म आनी चाहिए उन लोगों को जो सत्ता के नशे में चूर ऊंचे घोड़ों पर बैठे हैं, मीडिया में जोकर उन्हें चाट रहे हैं, मशहूर हस्तियां चुप क्यों हैं.


अक्षय कुमार


हर मुद्दे पर अपनी मजबूती से राय रखने वाले अक्षय कुमार ने पूर्वोत्तर राज्य में अराजकता की स्थिति पर चिंता व्यक्त की. अक्षय कुमार ने पीड़ितों के लिए न्याय मांगा और ट्विट किया, 'मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा का वीडियो देखकर अंदर तक हिल गया, बहुत निराश हूं.



मैं उम्मीद करता हूं कि दोषियों को इतनी कड़ी सजा मिलेगी कि कोई भी दोबारा ऐसी भयावह हरकत करने के बारे में न सोचे.'


रेणुका शहाणे



दिग्गज एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने भी हिंसा को नियंत्रित करने में सरकार की विफलता को गिनाया और सवाल पूछा क्या मणिपुर में अत्याचारों को रोकने वाला कोई नहीं है? उन्होंने लिखा, 'क्या मणिपुर में अत्याचार रोकने वाला कोई नहीं है? आप दो महिलाओं के उस परेशान करने वाले वीडियो से हरकत में नहीं आए हैं, तो क्या खुद को इंसान कहना सही होगा, भारतीय या इंडियन तो छोड़ ही दें.'


यह भी पढ़िएः क्या Neetu Kapoor के परिवार में पड़ गई है दरार? क्रिप्टिक पोस्ट देख लोग लगा रहे अंदाजा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.