Miss World 2024: 71वीं मिस वर्ल्ड पेजेंट प्रतियोगिता का आयोजन हो चुका है. इसका आगाज 20 फरवरी, 2024 को दिल्ली में स्थित भारत मंडपम से किया गया है, जबकि फिनाले 9 मार्च को जियो मुंबई कन्वेंशन में किया जाएगा. भारत की तरफ से मिस वर्ल्ड 2024 में सिनी शेट्टी ने  हिस्सा लिया है. अब सिनी के साथ ही भारतवासियों की उम्मीदें भी काफी बढ़ गई हैं. हालांकि, मुकाबला हर बार की तरह बहुत कड़ा होने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं सिनी शेट्टी 


बता दें कि सिनी शेट्टी इससे पहले 21 साल की उम्र में वह 2022 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. माना जाता है कि मिस वर्ल्ड में हिस्सा लेने के लिए मिस इंडिया प्रतियोगिता को जीतना अनिवार्य होता है.



वैसे, सिनी शेट्टी तो इससे पहले भी कई खिताब जीत चुकी हैं. सिनी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, ऐसे में उनकी फॉलोइंग काफी लंबी हो चुकी हैं और वह किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं.


22 की उम्र में ही सिनी ने पाया ऊंचा मुकाम


साउथ इंडियन ब्यूटी सिनी शेट्टी का जन्म मुंबई के महाराष्ट्र में हुआ है. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी मुंबई से ही की है. सिनी सिर्फ 22 साल की उम्र में ही बड़ा नाम बन चुकी हैं. वह मॉडलिंग में तो माहिर हैं ही, साथ ही सिनी पढ़ाई में भी किसी से पीछे नहीं हैं. अकाउंटिंग और फाइनेंस में बैचलर डिग्री हासिल की है. बचपन से ही उन्हें डांसिग का भी शौक रहा है. वह प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर है. इसके अलावा सिनी पेंटिंग, बैडमिंटन और कुकिंग की भी शौकीन हैं.


2017 में मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का खिताब


गौरतलब है कि सिनी से पहले 2017 में मानुषी छिल्लर भी भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिला चुकी हैं. अब उम्मीद की जा रही है कि सिनी शेट्टी भी देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा करेगी. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर से 120 कंटेस्टेंट्स दिखी हैं. खैर, अब नतीजा क्या होगा इसका फैसला तो वक्त के साथ ही हो पाएगा.


ये भी पढ़ें- क्या तृषा कृष्णन ने साधा पूर्व नेता एवी राजू पर निशाना? लीगल एक्शन की कही बात


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.