नई दिल्ली: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) बीते शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. आलिया भट्ट-रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई कर रही है. वर्ल्डवाइड भी इसने झंडे गाढ़ दिए हैं. अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म की रिलीज से पहले खबरें आई थीं कि इसे 16 सितंबर को महज 75 रुपये में देखा जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेशनल सिनेमा डे की तारीख हुई पोस्टपोन


मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर सभी फिल्मों के टिकट एक दिन के लिए 75 रुपये करने का एलान किया था, लेकिन अब फिल्म को मिली सफलता के बाद इसमें बदलाव कर दिया गया है. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस अब 23 सितंबर को मनाया जाएगा.


23 सितंबर को 75 रुपए में मिलेंगे टिकट


बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 16 सितंबर को मनाया जाना था. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के अवसर पर पीवीआर, आइनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल और डिलाइट समेत देशभर के मल्टीप्लेक्स में 4,000 से अधिक स्क्रीन पर 75 रुपये के विशेष प्रवेश मूल्य पर फिल्में दिखाई जाएंगी. संगठन ने कहा कि अनेक हितधारकों के अनुरोध पर तथा अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को बदला गया है. 


मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने लिया फैसला


एमएआई ने कहा कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के अवसर पर सभी उम्र के दर्शक एक दिन फिल्मों के साथ गुजारेंगे. संगठन की स्थापना फिक्की के बैनर तले 2002 में हुई थी. बता दें कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर 'ब्रह्मस्त्र' ही नहीं उस दिन सिनेमाघरों में सभी फिल्मों को 75 रुपये में देखने का मौका मिलेगा. इस दिवस को कोरोना महामारी के बाद पूरी तरह से सिनेमाघर खुलने की खुशी में मनाया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- फोटोशूट के लिए तापसी पन्नू ने पहना बेहद डीपनेक गाउन, बढ़ाया इंटरनेट का पारा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.