नई दिल्ली: भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. देश उनकी इस बड़ी जीत का जश्न मना रहा है. बी-टाउन ने भी 'भारतीय एथलेटिक्स के गोल्डन बॉय' को शुभकामनाएं दीं.  सोमवार को कई बॉलीवुड सेलेब्स ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी. 'उड़ता पंजाब' एक्टर शाहिद कपूर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तस्वीर शेयर की और लिखा: "हमारे विश्व चैंपियन को बधाई. प्राउड."
एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने अपनी स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा: "आप पर बहुत गर्व है, चैंपियन."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंगना रनौत 
एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी स्टोरी पर एक पोस्ट साझा की और लिखा: "बधाई हो भारत. निस्संदेह अब तक का सबसे महान." निर्देशक फरहान अखर ने भी ऐसी ही तस्वीर साझा की और लिखा: "बधाई हो नीरज चोपड़ा... जेवलिन." विक्की कौशल ने ओलंपिक 2021, डायमंड लीग 2022 और हालिया वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में नीरज की जीत की तस्वीरें साझा कीं और कहा- "एब्सोल्यूट लेजेंड."


मलाइका अरोड़ा 
मलाइका अरोड़ा ने लिखा, "भारत के लिए एक और गौरवपूर्ण जीत. बधाई हो नीरज चोपड़ा." अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर नीरज की एक तस्वीर साझा की और लिखा, "एक बार फिर, नीरज चोपड़ा ने हमें गर्व से भर दिया, उन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया."


अनुष्का शर्मा 
अनुष्का शर्मा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर पर लिखा, "नीरज चोपड़ा को बधाई! यह उल्लेखनीय है. भारत के लिए यह गर्व का क्षण है." नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर का बेस्ट थ्रो कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 के बेस्ट स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता. इनके अलावा, चेक गणराज्य के जैकब वडलेज ने 86.67 मीटर के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता.


इनपुट-आईएएनएस 


 


इसे भी पढ़ें: के के मेनन स्टारर 'बंबई मेरी जान' का इस दिन होगा प्रीमियर, फैंस हुए एक्साइटेड 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.