नई दिल्ली: नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) के लीड रोल वाली हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'जनहित में जारी' (Janhit Mein Jaari) को दर्शकों और समीक्षकों का भरपूर प्यार मिला. रिलीज से पहले इस पर कुछ विवाद जरूर हुए, लेकिन फिल्म की कहानी ने सारा गुस्सा ही शांत कर दिया. हालांकि, इस बार ये फिल्म कानूनी पचड़ों में फंसी नजर आ रही है. लेखक जितेंद्र ज्ञानचंदानी फिल्म की कहानी चुराने का दावा किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगा 'जनहित में जारी' की स्क्रिप्ट चोरी का आरोप


ज्ञानचंदानी ने दावा किया है कि फिल्म के डायरेक्टर और लेखक राज शांडिल्य ने उनक स्क्रिप्ट और कॉन्सेप्ट को चुराकर 'जनहित में जारी' में पेश किया है. ज्ञानचंदानी ने दावा करते हुए कहा कि उन्होंने गौतम प्रसाद शॉ संग 'कंडोम प्यार की पहली शार्ट' नाम से एक कहानी का सह-लेखन किया था. इसे उन्होंने 2019 में स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन में रजिस्टर भी कराया था. ज्ञानचंदानी ने आगे बताया कि गौतम 2017 में अपने नाम से इस स्क्रिप्ट को रजिस्टर करवा चुके थे.


ज्ञानचंदानी ने किया ये दावा


ज्ञानचंदानी ने दावा किया है कि वह एक डायरेक्टर से अपनी इस कहानी को आगे बढ़ाने के लिए मिले भी थे. उन्होंने कहा, '2019 में डायरेक्टर ने मेरी कहानी को पसंद किया. उन्होंने मुझे और गौतम को साथ काम करने के लिए भी बुलाया था. हमने हमारी कहानी रजिस्टर कराई. गौतम ने 2020 में राज शांडिल्य को हमारी कहानी दे दी और 2020 में उन्होंने 'जनहित में जारी' का ऐलान कर दिया.'


ज्ञानचंदानी ने दर्ज कराया केस


अब ज्ञानचंदानी ने कहा है कि उन्होंने इस मामले को वर्सोवा पुलिस और SWA की एक अन्य शिकायत के साथ दर्ज करवा दिया है, जिसकी सुनवाई जल्द की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस कॉपी राइट उल्लंघन के मामले में राज शांडिल्य के खिलाफ उनके सह-राइटर भी साथ हैं. 


राज शांडिल्य ने किया आरोपों को खारिज


दूसरी ओर इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए राज शांडिल्य ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा, 'हम पहले ही कानूनी नोटिस के जरिए उन्हें जवाब दे चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि हमारी कहानी 2017 में ही रजिस्टर हो चुकी थी. अब कोई भी आ सकता है और कुछ भी दावा कर सकता है.'



ये भी पढ़ें- पद्मिनी कोल्हापुरे के घर कोरोना वायरस ने दी दस्तक, एक्ट्रेस के पति हुए पॉजिटिव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.