नई दिल्ली: दिग्गज गजल सिंगर पंकज उधास (Pankaj Udhas) का निधन पूरे देश के लिए किसी सदमे से कम नहीं है. पूरी फिल्म इंडस्ट्री इस समय शो में है. सिंगर के निधन की खबर बीते सोमवार को देखते ही देखते सभी मीडिया चैनल्स की हैडलाइन्स बन गई. कई लोग तो यकीन ही नहीं कर पा रहे थे कि पंकज उधास अब इस दुनिया में नहीं रहे. अब मंगलवार को सिंगर का अंतिम संस्कार किया गया. 27 फरवरा, 2024 को शाम 5 बजे पंकज उधास पंचतत्व में विलीन हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नम आंखों से हुई अंतिम विदाई


पंकज उधास के अंतिम दर्शन के लगभग पूरी म्यूजिक इंडस्ट्री उमड़ आई. वहीं, बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां भी इस मौके पर नजर आईं. परिवार के सदस्यों और दोस्तों ने नम आंखों से सिंगर को अंतिम विदाई दी.



पंकज उधास का पार्थिव शरीर ब्रीच कैंडी अस्पताल से सुबह मुंबई के घर पर लाया गया. यहां तमाम फिल्मी सितारे उनके अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. वहीं, सिंगर की अंतिम यात्रा में भी कई हस्तियां शरीक हुईं.


सोमवार को हुआ निधन


गौरतलब है कि पंकज उधास ने 26 फरवरी, 2024 को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया. वह अभी 72 साल के थे. बताया जा रहा है कि सिंगर लंबे समय से काफी बीमार चल रहे थे, लेकिन सोमवार को सुबह करीब 11 बजे उन्होंने अपनी आंखें हमेशा के लिए मूंद लीं. हालांकि, अंतिम संस्कार अगले दिन मंगलवार को वर्ली के श्मशान गृह में किया गया है.


पंकज उधास को मिला राजकीय सम्मान


बता दें कि पंकज उधास को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. ऐसे में उन्हें राजकीय सम्मान से अंतिम विदाई दी गई थी. उनके आवास पर उन्हें बैंड-बाजे के साथ सलामी दी गई. इस दौरान उनकी बेटी का रो-रोकर बुरा हाल था. वह पूरे समय सिर्फ अपनी मां को पकड़कर ही रोती नजर आईं.


ये भी पढ़ें- पंजाबी म्यूजिक कंपोजर पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, जानिए क्या था सिद्धू मूसेवाला से कनेक्शन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.