नई दिल्ली: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सिंगर और गजल गायक पंकज उधास के निधन से पूरे देश में शोक है. सिंगर ने 72 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. सिंगर लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनके पार्थिर शरीर को अस्पताल से घर लाया गया. जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. सिंगर के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया. इसके बाद फूलो से सजे ट्रक में उनके पार्थिव शरीर को रखा गया. ट्रक के ऊप उनका बड़ा सा फोटो फ्रें भी रखा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतिम विदाई में शामिल हुए स्टार 



पंकज उधास की अंतिम विदाई में उनके परिवार के सदस्य और म्यूजकि इंडस्ट्री के कई बड़े सिंगर शामिल हुए. शंकर महादेवन, अनुप जलोटा, सोनू निगम और दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी शामिल हुए. 


पंकज उधास अंतिम संस्कार 



पंकज उधास का अंतिम संस्कार क्रिया वरली हिंदू शमशान घाट पर होना है. सिंगर को शामशान में गार्ड ऑनर दिया गया है. सिंगर की बेटी ने एक पोस्ट शेयर कर बताया था कि पंकज उधास का अंतिम संस्कार 3 बजे से 5 बजे तक वर्ली के हिंदू श्मशान घाट में होगा. 


पंकज उधास करियर 
पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 में गुजरात में हुआ था. पंकज अपनी गजल के साथ-साथ गानों के लिए भी जाने जाते थे. 1980 में उन्हें पॉपुलर गजल एल्बम आहट के लिए फेम मिला था. पंकज उधास ने अपने करियर में कई हिट गानों में आवाज दी है. पंकज उधास के बॉलीवुड करियर की बात करें तो उन्होंने अपना डेब्यू साल 1971 में रिलीज फिल्म कामना से किया था. लेकिन पंकज उधास को फेम संजय दत्त की फिल्म के गाने चिठ्ठी आई है से मिला था. 


साल 2006 में मिला पद्मश्री
पंकज उधास को उनके काम के लिए साल 2006 में तत्तकालीन राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम से सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री मिला था.  पंकज उधास से कई नेक काम किए हैं उन्होंने कैंसर पीड़ियों के लिए काम कर रही संस्थाओं के द्वारा कैंसर पीड़ितों की मदद भी की थी. 


इसे भी पढ़ें: कैमरा के पीछे मस्ती करते दिखे दिलजीत दोसांझ, 'क्रू' के सेट का BTS वीडियो हुआ वायरल 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.