नई दिल्ली:Ponniyin Selvan 2 Review: मणिरत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन -2' (Ponniyin Selvan-2) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. पहले पार्ट के पेचीदा सवालों के जवाब आपको फिल्म के दूसरे पार्ट में मिलने वाले हैं. फिल्म में सितारों की एक्टिंग, स्टोरी लाइन, म्यूजिक, सेट सब कैसा है हम आपको बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहानी


जैसा कि सब जानते ही कि फिल्म की कहानी चोल साम्राज्य और उसके तख्त और ताज के लिए की जाने वाली राजनीति के इर्द-गिर्द बुनी गई है. पहले पार्ट में कहानी जहां खत्म होती है, वहीं से दूसरे पार्ट की कहानी शुरू होती है. फिल्म में पार्ट 1 छोड़े गए सभी सवालों के जवाब मिलते है, जैसे नंदनी के क्यों बदले की आग में जल रही है?...आखिर कौन वह बूढ़ी औरत जो पोन्नियिन सेल्वन की बार-बार जान बचाती है...आखिर पान्डया की चोलो से क्या दुशमनी है...विक्रम और नंदनी की मुलाकात होगी या नहीं बगैरह...बगैरह इन सब सवालों के जवाब के लिए आपको फिल्म देखना होगा. फिल्म में एक्शन और नंदनी-आदित्य की मोहब्बत के कई खूबसूरत पल आपको देखने को मिलने वाले हैं.


एक्टिंग


फिल्म में हर एक्टर ने शानदार काम किया है, फिर चाहे वह लीड स्टार हो या द्वार पर खड़ा दरबान.नंदिनी के किरदार से ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिर से सबका दिल जीत लिया है. खूबसूरती के साथ एक्टिंग भी तारीफे काबिल है एक्ट्रेस की. वहीं आदित्य के रोल में विक्रम एकदम परफेक्ट लग रहे हैं.



बात अगर कार्थी की जाए तो फिल्म में वह सब पर भारी पड़ते नजर आए है. लोगों को उनका किरदार काफी पसंद आया है. जबकि जयम रवि, त्रिशा, ऐश्वर्या लक्ष्मी, शोभिता धुलिपाल ने अपना 100 प्रतिशत दिया है.


डायरेक्शन


मणिरत्नम के निर्देशन आंख मूद कर भरोसा किया जा सकता है. फिल्म को भव्य और रॉयल बनाने में उन्होंने ने कोई कसर नहीं छोड़ी है, लेकिन चोल राजाओं के बारे में लोगों का कम जानकारी होने के कारण कहानी को थोड़ा और सिंपल किया जा सकता था.



फिल्म को समझने के लिए लोगों को अपना थोड़ा ज्यादा दिमाग और समय दोनों खर्च करना होगा.


म्यूजिक ने किया निराश


फिल्म में ए आर रहमान ने संगीत दिया है, तो वहीं गुलजार ने अपने गीतों से जादू क्रिएट किया है, लेकिन पार्ट 1 की तुलना में पार्ट 2 म्यूजिक आपको थोड़ा निराश करेगा. गाने भले ही फिल्म और सीन्स के हिजाब के हो...पर जल्द न ही समझ आएंगे और नहीं जुबान पर चढ़ेंगे. पार्ट 1 में कई खूबसूरत और सरल गाने हैं. वहीं सिनेमैटोग्राफी बेहद शानदार है. रॉयल लोकेशन के सीन्स बेहद खूबसूरती से शूट किए गए हैं. कई लोकेशन देख आप खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाएंगे.


फिल्म देखें या नहीं


ये फिल्म इतिहास और माइथोलिकल टॉपिक पसंद करने वाले लोगों के लिए एक ट्रीट है. वहीं ये उन दर्शकों को ज्यादा पसंद आएगी, जिन्होंने या इस उपन्यास को पढ़ा हो...या चोलो की कहानी सुनी हो और उनके बारे में जानकारी रखते हों. वहीं वीकेंड में आप पूरे परिवार के साथ इस फिल्म का भरपूर मजा ले सकते हैं. ज्यादा मजा लेने के लिए थोड़ा चोल राजाओं के बारे में जानकारी लेकर जाएं.


इसे भी पढ़ें:  'पोन्नियिन सेल्वन 2' को फैंस ने बताया 'बाहुबली'से बेहतर, बोलें-फिल्म इंडियन सिनेमा का है गौरव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.