नई दिल्ली: टीवी शो 'प्रतिज्ञा' में सज्जन सिंह का किरदार निभाकर घर-घर फेमस हुए अभिनेता अनुपम श्याम ओझा (Anupam Shyam) 20 September 1957 को प्रयागराज में जन्में थे. उनके निगेटिव किरदार लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ते थे. 8 अगस्त 2021 में किडनी की गंभीर बीमारी के चलते मुंबई में उनका निधन हो गया था. बता दें आम लोग अभिनेता को सज्जन सिंह के नाम से बुलाना पसंद करते थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उनका अंदाज था लाजवाब


एक्टर संदीप यादव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे, डायलिसिस कराने के बाद शूटिंग पर आते थे. रिहर्सल में अपने सभी डायलॉग्स उन्हें रटे रहते थे. एक्टर ने आगे कहा कि वह हमेशा अपनी क्षेत्री भाषा में बाता करते थे, जो हम सबको बहुत पसंद आती थी.



अनुपम जी मुझसे कहते थे 'आओ बे संदीप रिहर्सल कर लिया जाए', ये सुनकर मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती थी. फिल्म स्टेज सिंगर वो मेरे बड़े पिता जी का रोल कर रहे थे. डायरेक्टर तो उनके हर टेक से लगभग संतुष्ट ही रहते थे, लेकिन अनुपम दा खुद कहते थे सर एक और टेक करते हैं मजा नहीं आया इसमें. 


काम के प्रति थे जुनूनी


एक्टर ने बताया की काम के प्रति वह ईमानदारी और समर्पित थे. हमेशा हमें सही राह पर चलने की सलाह देते थे. बातों बातों में हमसे कहते थे- अबे संदीप सुनो बे, नशा पत्ती न करना, ज्यादा तो नहीं करते हो, लिमिट में रहे बे सब, घातक होता है एक्टर के लिए नशा यार. वह कहते थे कि योग ध्यान पूजा पाठ करना चाहिए एक्टर को. तुम लोग का समय आ रहा है अब वो सब गलतियां न करना जो हम लोगों ने जोश जोश में की हैं. 


महादेव के थे भक्त


अनुपम दा महादेव के बहुत बड़े भक्त थे. बहुत भावुक आदमी थे और कमाल के एक्टर थे. उनकी एक बार जिससे दोस्ती हो जाती थी फिर वह जिंदगीभर के लिए होती थी. वहीं काम पर कैरेक्टर कैसे क्रिएट करना है, अच्छे से जानते थे.



उनके जैसा जोश बहुत कम कलाकारों में नजर आता है. एक्टर के जाने से टीवी से लेकर बॉलीवुड की दुनिया में बड़ा खालीपन हो गया है. बता दें कि एक्टर को बेस्ट निगेटिव रोल के सम्मान से भी नवाजा गया है.


ये भी पढे़ं- जन्मू कश्मीर में इमरान हाशमी पर पत्थरबाजी! दर्ज हुई FIR


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.