नई दिल्ली: Priyanka Chopra On To Kill a Tiger: भारतीय मूल की कैनेडियन फिल्ममेकर निशा पाहुजा के निर्देशन में बनी डॉक्युमेंट्री 'टू किल अ टाइगर' पिछले काफी समय से चर्चा में है. झारखंड की एक घटना पर आधारित डॉक्युमेंट्री फीचर 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेटेड है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रियंका चोपड़ा बनीं डॉक्युमेंट्री 'टू किल अ टाइगर' का हिस्सा


नेशनल फिल्म बॉर्ड ऑफ कनाडा निर्मित डॉक्युमेंट्री फिल्म 'टू किल अ टाइगर' की टीम में प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हुई हैं. प्रियंका बतौर एग्जीक्टूटिव प्रोड्यूसर टीम से जुड़ी हैं. उन्होंने सोशल मीडिया में डॉक्युमेंट्री का ट्रेलर जारी किया है. एक्ट्रेस ने ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा कि इसकी कहानी वाकई में हार्ट हिटिंग है. मेरा जन्म भी झारखंड में हुआ था. ऐसे में एक बेटी और पिता की कहानी को देख मैं टूट गई. इस कहानी को जानने के लिए दुनिया भर के दर्शकों का मैं इंतजार नहीं कर पा रही हूं.' 


टू किल अ टाइगर का ट्रेलर


'टू किल अ टाइगर' के ट्रेलर की शुरुआत महिलाओं की असुरक्षा के बारे में ऐसे चुभने वाले सवाल से होती है, जो सदियों से उठते आ रहे हैं. इसमें कहा गया, 'जिस तरह महिलाओं के साथ लगातार उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं, हमें खुद से पूछना होगा कि क्या हमारे देश के बुनियादी ढांचे में कोई कमी तो नहीं? ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे एक 13 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म किए जाने के बाद एक पिता आरोपियों और समाज के खिलाफ लड़ रहा है. लोग आरोपियों की गलती को नादानी बता रहे हैं और पिता की लड़ाई के खिलाफ खड़े होकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.


जीता ये खास अवॉर्ड


डॉक्यूमेंट्री ‘टू किल अ टाइगर’ 10 सितंबर साल 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. बता दें कि टू किल ए टाइगर' भारत की इकलौती ऐसी फिल्म है जो ऑस्कर में 'बेस्ट डाक्यूमेंट्री श्रेणी' के लिए नॉमिनेट हुई है. इतना ही नहीं टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी इस फिल्म प्रीमियर हुआ था और यहां फिल्म ने 'बेस्ट कनाडाई फीचर फिल्म' के लिए एम्पलीफाई वॉयस अवॉर्ड जीता था.


इसे भी पढ़ें- Randeep Hooda: वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर रणदीप हुड्डा ने दी श्रद्धांजलि, शेयर किया फिल्म का अनुभव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.