नई दिल्ली: ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के लीड रोल वाली फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1' यानि 'पीएस 1' (Ponniyin Selven Part 1) जबरदस्त टीजर आखिरकार लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को रिलीज हो चुका है. मणिरत्नम (Mani Ratnam) द्वारा लिखित और डायरेक्शन में बनी ये एपिक ड्रामा फिल्म 1955 में कल्कि कृष्णमूर्ति की किताब 'पोन्नियन सेल्वन' पर आधारित है. इसमें कावेरी नदी के बेटे पोन्नियन सेल्वन के राजा चोल बनने की कहानी दिखाई गई है.


जानिए कैसा है 'Ponniyin Selven' का टीजर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'पोन्नियन सेल्वन' टीजर की शुरुआत होती है उस घमासान युद्ध से, जो राजा का तख्त पाने के लिए किया जा रहा है. यहां किसी को घोड़े पर सवार देखा जा रहा है, तो कोई हाथी पर चढ़कर वार करते हुए नजर आ रहा है. इसी बीच पझुवूर की बेइंतेहा खूबसूरत रानी नंदिनी (ऐश्वर्या राय) और कुंदवई की राजकुमारी (तृषा कृष्णन) का आमना सामना होता है. इसके बाद बैकग्राउंड में आवाज सुनाई देती है, 'ये मदिरा, गाना, रक्त, युद्ध भी सबकुछ भुलाने के लिए. उसको भुलाने... अपने आपको भुलाने.'


क्या 'आरआरआर' और 'बाहुबली' को टक्कर दे पाएगी 'Ponniyin Selven'


टीजर को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म में खूब भव्यता देखने को मिल रही है. मणिरत्नम ने हर सीन को बहुत खूबसूरती के साथ पर्दे पर पेश किया है. इसी को देखकर राजामौली की 'आरआरआर' और 'बाहुबली' की जबरदस्त भव्यता की यादें जहन में ताजा हो रही है. अब मणिरत्नम उन्हें टक्कर दे पाएंगे या नहीं, इसका खुलासा तो वक्त के साथ ही हो पाएगा.


बड़े पैमाने पर लॉन्च  किया गया 'पोन्नियन सेल्वन' का टीजर


'पीएस 1' के इस टीजर को महानायक अमिताभ बच्चन सहित महेश बाबू, सूर्या, मोहनलाल और रक्षित शेट्टी ने मिलकर लॉन्च किया है. टीजर 5 भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया गया है.



इस फिल्म को मद्रास टॉकीज और लायका प्रोडक्शन्स ने मिलकर बनाया है. फिल्म में ए आर रहमान ने म्यूजिक दिया है. खबरों की माने तो फिल्म 500 करोड़ रुपये के मेगाबजट में तैयार की गई है और अगर यह आंकड़े सही हैं, तो ये भारतीय सिनेमा की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है.


30 सितंबर को रिलीज होगी 'पोन्नियन सेल्वन'


'पोन्नियन सेल्वन' में ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, कार्थी, तृषा कृष्णन, जयम रवि और शोभिता घूलिपाला जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं. अब टीजर ने फिल्म के लिए काफी उत्सुकता बढ़ा दी है. हालांकि, फिल्म देखने के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. यह 30 सितंबर, 2022 को बड़े पर्दे पर दस्तक देने के लिए बिल्कुल तैयार है.



ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी की खबर पर ऐसा था रणबीर कपूर का रिएक्शन, खुद किया खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.