Ranveer Singh Birthday Special: रणवीर सिंह जब 2010 में फिल्म 'बैंड बाजा बारात' में दिखे उस समय किसी ने सोचा भी नहीं था कि ये साधारण सा दिखने वाला एक न्यूकमर कभी बॉलीवुड का सुपरस्टार बन जाएगा. रणवीर ने वक्त के साथ हर किरदार में खुद को इतनी खूबसूरती से साबित किया कि हर कोई उनकी अदाकारी का कायल हो चुका है. दुनियाभर में रणवीर के आज चर्चे सुनने को मिल जाते हैं. वहीं, रणवीर भी अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी और गजब की एनर्जी की वजह से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए Rajveer Singh के दिलचस्प किस्से


6 जुलाई, 1985 को मुंबई में जन्में रणवीर सिंह शनिवार को 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. चलिए इस खास मौके पर आज रणवीर से जुड़ी कुछ खास बातों पर नजर डालते हैं. आज रणवीर उस मुकाम पर हैं जब दुनियाभर के लोग उनसे जुड़ी लगभग हर बात जानने की कोशिश में रहते हैं और काफी कुछ जान भी चुके हैं. रणवीर के बारे यह तो सभी जानते हैं कि वह बचपन से ही बहुत शरारती हैं, ऐसे में उन्हें लेकर कई तरह के किस्से भी सामने आ चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह एक बार सुपरस्टार शाहरुख खान की वजह से स्कूल से भी सस्पेंड हो चुके हैं.


रणवीर पर चढ़ी थी शाहरुख खान की दीवानगी


दरअसल, बात उस समय की है जब रणवीर सिर्फ 13 साल के थे. 1998 में मणिरत्नम के निर्देशन में बनी फिल्म 'दिल से' सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी. फिल्म में शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और मनीषा कोइराला को लीड रोल में देखा गया था. वहीं, ए आर रहमान के गानों ने इस फिल्म की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए थे. खासतौर पर मलाइका अरोड़ा और शाहरुख पर फिल्माया गया गाना 'छैया छैया' को ऐसा हिट हुआ कि हर किसी की जुबां पर बस यही गाना था.


इसलिए हुए थे सस्पेंड


रणवीर पर भी इस गाने का खूब खुमार चढ़ा. उन पर इस गाने का ऐसा जादू हुआ कि एक दिन एक स्कूल में क्लास रूप में इस गाने को बजाकर एन्जॉय करने लगे. इस दौरान टीचर की नजर उन पर पड़ गई. बस फिर क्या था, रणवीर को सजा के तौर पर कुछ समय के लिए स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया. इस वाकये का खुलासा खुद रणवीर सिंह ने 2019 में अपनी फिल्म 'गली ब्वॉय' के प्रमोशन के समय किया था.


शाहरुख खान के फैन हैं रणवीर


हालांकि, आज रणवीर खुद उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जब लोग उन पर फिल्माए जाने सुनने और उन्हें पर्दे पर देखने के लिए बेताब रहते हैं. वैसे, जहां एक ओर आज रणवीर के चाहने वालों की लिस्ट काफी लंबी हो चुकी है, वहीं, वह खुद किंग खान के बहुत बड़े फैन हैं. कई बार रणवीर, शाहरुख के लिए अपनी दीवानगी पर चर्चा कर चुके हैं.


ये भी पढ़ें- जब बिन ब्याही गीता कपूर ने मांग में सिंदूर भरकर मचाया हंगामा, वजह ने उड़ा दिए थे होश


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.