जब बिन ब्याही गीता कपूर ने मांग में सिंदूर भरकर मचाया हंगामा, वजह ने उड़ा दिए थे होश

Choreographer Geeta Kapoor: मशहूर कोरियोग्राफर गीता कपूर के डांसिंग स्टाइल का तो हर कोई दीवाना है. वहीं, गीता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जुड़ी कुछ खास बातों पर नजर डालते हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 5, 2024, 09:37 AM IST
    • गीता कपूर ने किया काफी स्ट्रगल
    • सिंदूर की वजह से मचाया हंगामा
जब बिन ब्याही गीता कपूर ने मांग में सिंदूर भरकर मचाया हंगामा, वजह ने उड़ा दिए थे होश

Choreographer Geeta Kapoor Birthday Special: फिल्मी दुनिया के बड़े-बड़े कलाकारों को अपनी ताल में नचा देना हर किसी के बस की बात नहीं है, लेकिन ये कारनामा कर दिखाया है कोरियोग्राफर गीता कपूर ने, जो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं. 5 जुलाई, 1973 को मुंबई में जन्मीं गीता कभी डांसर बनना ही नहीं चाहती थीं. चलिए शुक्रवार को कोरियोग्राफर गीता कपूर के जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों पर चर्चा करते हैं.

एयर होस्टेज बनना चाहती थीं गीता कपूर

कम ही लोग जानते हैं कि गीता ने बचपन से ही एयर होस्टेस बनने का सपना देखा था. अपने इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत भी की. हालांकि, कमजोर आईसेट के कारण गीता को 6 बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा और वक्त के साथ-साथ उनका इस सपने के टुकड़े होते चले गए. इसके बाद गीता ने डांस की राह पर आगे बढ़ने का फैसला कर लिया. उन्होंने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर अपना करियर शुरू कर दिया. इसके अलावा उन्होंने रैम्प वॉक भी किया.

हर काम करती थीं गीता कपूर

एक बार गीता ने मनीष पॉल के साथ एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी पर खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि वह उन दिनों जिस हाल और जिस जगह पर रहती थीं, वहां से निकलने के लिए वह कोई भी काम करने के लिए तैयार रहती थीं. इस कारण उन्होंने 100, 200, 300 और 500 रुपये में भी काम किया. गीता ने बताया कि उन्हें मुंबई के तेजपाल ऑडिटोरियम में पहली बार रैम्प वॉक करने का मौका मिला. उस समय वह एक ट्रूप का हिस्सा होने का कारण एक फैशन शो का हिस्सा बनी थीं.

रैम्प वॉक भी किया

गीता ने बताया कि इसी शो के दौरान उन्होंने एक कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया था, जिसके लिए उन्हें 300 रुपये मिलने वाले थे. इस शो के दौरान डांस फिलर्स भी आए हुए थे. उनमें से एक डांसर की तबीयत अचानक बिगड़ गई. ऐसे में जिन्होंने शो करवाया था उन्होंने ही उस डांसर जगह गीता डांस करने के लिए मनाया. उनके डांस की खूब तारीफें हुईं. वहीं, घर की माली हालत को देखते हुए गीता ने कोरियोग्राफर बन डांस सिखाने का भी फैसला किया, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हो पाई.

फराह खान को किया असिस्ट

नाकामयाब होने पर गीता ने फराह खान का दरवाजा खटखटाया और बन गईं उनके डांस ग्रुप का हिस्सा. फराह से उन्होंने डांस के कई दांव-पेंच सीखें और लंबे समय तक उनकी असिस्टेंट के तौर पर काम किया. इसके बाद उन्होंने फिर से कोरियोग्राफर के तौर पर हाथ आजमाया और बन आखिरकार सफलता गीता के हाथ लगीं. देखते ही देखते गीता आज मशहूर डांस कोरियोग्राफर बन चुकी हैं, जिनका नाम पूरी दुनिया में गूंजता है.

सिंदूर से मचाया था तहलका

अपने डांस के अलावा गीता निजी जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं. गीता ने उस समय हर किसी को चौंका दिया था जब उनकी मांग में सिंदूर लगाई हुई फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. इसमें बिन ब्याही गीता की मांग में सिंदूर देख हर कोई चौंक गया था. इस पर काफी विवाद भी हुआ. इसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने सिंदूर लगाने की वजह शूटिंग को बताया था.

गीता ने बताई थी ये वजह

गीता उस समय एक डांस रियलिटी शो जज कर रही थी, जिसके एक एपिसोड के लिए दिग्गज अदाकारा रेखा गेस्ट के तौर पर आने वाली थीं. इस एपिसोड को रेखा के नाम करने के लिए सभी उनकी तरह तैयार हुए थे, ऐसे में गीता ने का था कि वो हमेशा अपनी मांग में सिंदूर लगाती हैं और उनके जैसा तैयार होने के लिए उन्होंने भी अपनी सिंदूर लगाया. इसके अलावा गीता ने यह भी क्लियर किया था कि उनकी शादी नहीं हुई है और जब भी उनकी शादी होगी वह इसे बिल्कुल नहीं छिपाएंगी.

ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन ने नेपोटिज्म पर फिर दिया बयान, बोले- 'कई बार स्टार किड्स और बाहरी...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़