नई दिल्ली: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने डीपफेक वीडियो बनाने वाले मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त की है. एक्ट्रेस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, दिल्ली पुलिस का बहुत आभार.. डीपफेक मामले में कसूरवारों को पकड़ने के लिए शुक्रिया... मुझे एक ऐसे समाज का हिस्सा होने पर गर्व महसूस होता है जो मुझसे इतना प्यार करता है. हमेशा मेरा हौसला बढ़ाता है और मेरी रक्षा करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रश्मिका ने जताया आभार 
लड़कियां और लड़के- अगर आपकी इमेज आपकी मर्जी के बिना इस्तेमाल हो रही है तो वो गलत है. मुझे उम्मीद है कि ये पोस्ट आपको याद दिलाने में मदद करेगा कि आप जिस समाज में रहते हैं वहां लोग आपको प्यार करते हैं और हमेशा आपको सपोर्ट करेंगे. एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए रश्मिका के डीपफेक वीडियो के मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस की एक टीम ने आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार किया है.


आरोपी की पहचान 
आरोपी की पहचान आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के निवासी 24 वर्षीय ईमानी नवीन के रूप में हुई है, जो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से डीपफेक वीडियो बनाने, अपलोड करने और प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार था. पुलिस उपायुक्त हेमंत तिवारी ने कहा कि एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि एक प्रसिद्ध फिल्म एक्ट्रेस का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जा रहा है.


अक्टूबर 2023 में शेयर किया गया था वीडियो 
प्रारंभिक विश्लेषण के दौरान यह पाया गया कि मूल वीडियो एक ब्रिटिश भारतीय लड़की ने अक्टूबर 2023 में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किया था और बाद में, एक्ट्रेस का डीपफेक वीडियो बनाया गया और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया.


ये भी पढ़ें- Kim Sharma Birthday: इन सितारों की 'मोहब्बतें' में किम शर्मा हुई गिरफ्तार, हर बार एक्ट्रेस का टूटा दिल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.