नई दिल्ली: रवीना टंडन को इंडस्ट्री की बेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है. 90 के दशक में उन्होंने एक से एक हिट फिल्में पेश की हैं. हालांकि, पिछले कुछ समय से उन्हें कम ही प्रोजेक्ट्स में देखा जा रहा है. इन दिनों उनकी फिल्म ‘पटना शुक्ला’ को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई है, जिसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया गया है. फिल्म में उन्हें एक वकील का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है, जो उनके चाहने वालों के लिए एक अलग अनुभव है. इसी बीच अब एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि उन्होंने किस कारण यह फिल्म साइन की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रवीना ने इस वजह से किया फिल्म में काम


हाल ही में पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में रवीना टंडन ने बताया कि वह कौन सी चीज थी जिसने उसे ‘पटना शुक्ला’ में वकील की भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया था. रवीना ने कहा, 'मुझे लगता है कि ऐसी किसी चीज का सामने आना बहुत जरूरी था. इस बारे में ज्यादा अवेयरनेस नहीं थी. जब तक मैंने स्क्रिप्ट नहीं पढ़ी थी, तब तक मुझे यह पता ही नहीं था कि ऐसा कुछ भी होता है. इसके बाद मैंने इस बारे में जानने के लिए जानकारी जुटाना शुरू किया तो मैं हैरान रह गई थी कि ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं.'


जान गवां देते हैं बच्चे


रवीना ने अपनी बात पूरी करते हुए आगे कहा, 'हमारे युवा छात्रों के लिए यह चिंता का विषय है, जो हमारे देश का भविष्य हैं. वे ही हैं जो नए भारत को आकार देंगे. जब ये बच्चे अपनी यात्रा शुरू कर रहे होते हैं तो उनका जीवन दांव पर लगा होता है, उनमें से कई ऐसे होते हैं जो उम्मीद खो देते हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो जिंदगी ही गवां बैठते हैं. हम लोगों से सिर्फ यह कहना चाहते हैं कि जब भी इस तरह की चीजें होती है तो इससे उबरने के तरीके भी होते हैं.'


फिल्म में उठाया गया अहम मुद्दा


गौरतलब है कि 'पटना शुक्ला' में भारत में शिक्षा घोटालों की कहानी दर्शकों के सामने पेश की गई है. फिल्म में रवीना को वकील तन्वी शुक्ला की भूमिका में देखा जा रहा है, जो एक रोल नंबर घोटाले में फंसे एक छात्र का केस लड़ती है. विवेक बुडाकोटी के निर्देशन में बनी इस फिल्म का प्रीमियर 29 मार्च डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर किया गया है.


ये भी पढ़ें- Swatantrya Veer Savarkar: सावरकर की कोठरी में रणदीप हुड्डा को हुआ 'भूतिया' अनुभव, एक्टर ने किया खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.