Roopa Ganguli Arrested: पूर्व राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता रूपा गांगुली को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह स्थानीय महिला भाजपा नेता रूबी दास की रिहाई की मांग को लेकर दक्षिण कोलकाता के एक पुलिस थाने के सामने बुधवार रात से ही धरने पर बैठी थीं. बुधवार शाम को गिरफ्तार किए गए भाजपा समर्थकों में रूबी दास भी शामिल थीं. ये सभी एक स्कूली बच्चे की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. बच्चा पेलोडर की चपेट में आ गया था. इसका इस्तेमाल कोलकाता नगर निगम (KMC) के कर्मचारी सड़क की मरम्मत के लिए कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद किया धरना प्रदर्शन


कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही रूपा गांगुली दक्षिण कोलकाता के स्थानीय बांसद्रोणी पुलिस स्टेशन पहुंच गई थीं और दास की रिहाई की मांग को लेकर वहां धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया था. रूपा का दावा है कि रूबी दास और अन्य भाजपा समर्थक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी स्थानीय तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय प्रदर्शनकारियों को ही गिरफ्तार कर लिया.


गुरुवार सुबह कर लिया गया गिरफ्तार


रूपा गांगुली पूरी रात धरने पर बैठी रहीं और आखिरकार गुरुवार को सुबह 10 बजे के करीब कोलकाता पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. जल्द ही उन्हें पुलिस वाहन में बांसद्रोणी पुलिस स्टेशन परिसर से ले जाया गया. गिरफ्तारी के बाद रूपा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें अपना बैग तक ले जाने नहीं दिया. वहीं, पुलिस के मुताबिक, रूपा गांगुली को पुलिसकर्मियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


रूपा को मिली जमानत


गिरफ्तारी के बाद रूपा गांगुली को गुरुवार, 3 अक्टूबर को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया था. दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद आखिरकार पुलिस ने रूपा को एक हजार रुपये व्यक्तिगत बॉन्ड पर जमानत दे दी है.


द्रौपदी बन हुईं मशहूर


गौरतलब है कि रूपा गांगुली हिंदी और बांग्ला सिने जगत का एक चर्चित नाम हैं. टीवी शो 'महाभारत' में निभाए द्रौपदी का किरदार निभाकर उन्होंने घर-घर में खास पहचान हासिल कर ली थी. हालांकि, बाद में वह राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखते हुए भाजपा में शामिल हो गईं और राज्यसभा सदस्य भी बनीं.


ये भी पढ़ें- कोंडा सुरेखा के अभद्र बयान पर नागार्जुन लेंगे लीगल एक्शन! नागा चैतन्य बोले, 'सामंथा और मेरा तलाक...'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.