नई दिल्ली: दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) आज बेशक कम प्रोजेक्ट्स में दिख रही हैं, लेकिन अपने जमाने की वह इंडस्ट्री की सबसे टैलेंटेड और खूबसूरत अभिनेत्रियों में एक मानी जाती हैं. उन्होंने अपने अलग अंदाज से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है. वहीदा शनिवार, 3 फरवरी, 2024 को अपना 86वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास दिन पर उन्हें दुनियाभर से ढेरों शुभकामनाएं मिल रही हैं. वहीं, फिल्मी सितारे भी वहीदा को बधाई दे रहे हैं. इन हस्तियों में एक नाम दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो का भी शुमार है. उन्होंने एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दिलचस्प किस्सा भी सुनाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सायरा बानो ने शेयर की थ्रोबैक फोटो


इस फोटो में वहीदा को सायरा बानो और दिलीप कुमार के साथ देखा जा रहा है. इसके बाद अगली स्लाइड में उन्होंने एक पुराना नोट भी शेयर किया है, जिसमें वहीदा ने सायरा और दिलीप साब को उनकी शादी की सालगिराह की शुभकामनाएं दी हैं.



अगली फोटोज में सायरा और दिलीप कुमार की फोटोज दिख रही हैं. इसके साथ सायरा ने वहीदा को जन्मदिन विश करते हुए एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है.


वहीदा रहमान को दी शुभकामनाएं


सायरा बानो ने लिखा, 'जन्मदिन मुबारक वहीदा आपा! मैं उन्हें लंबे समय से जानती हूं, मेरी मां नसीम बानूजी और वहीदा आपा नेपियन सी रोड पर एक ही बिल्डिंग में रहती थीं. पहली बार मैंने वहीदा आपा को एक फंक्शन में देखा था, जहां हमें आमंत्रित किया गया था और मुख्य अतिथि दिलीप साहब थे, जिन्हें मैं किसी भी हाल में देखने के लिए बेताब थी. मैं और मेरी मां सभी प्रमुख मेहमानों, वहीदा रहमानजी, कवयित्री और फिल्म स्टार तबस्सुम, शंकर-जयकिशन संगीत के उस्ताद शंकरजी के साथ बैठे थे.


इस वजह से घबरा गई थीं सायरा बानो


सायरा बानो ने आगे लिखा, 'माइक पर कंपेयर ने मशहूर हस्तियों को मंच पर आमंत्रित करना शुरू किया, बेशक शुरुआत साहेब से हुई. मैं अपनी मां के साथ बैठी थी जो ऑटोग्राफ देने में व्यस्त थीं. इस बीच कंपेयर ने प्रसिद्ध हस्तियों को बुलाया, लेकिन जब मेरी बारी आई, तो वह लड़खड़ा गए और यह मेरे लिए हजारों घंटों की शर्मिंदगी की तरह था, मैं घबराहट में पसीने से लथपथ हो गई थी कि यह शख्य मेरा नाम ढूंढने में फंबल कर गया.  मेरे लिए यह बहुत शर्मनाक था.'


दिलीप साहब ने लिया सही नाम


दिग्गज अदाकारा ने कहा, 'उसी पल, साहब ने कंपेयर से माइक लिया और कहा, 'सायरा बानो, नसीम जी की बेटी, कृपया मंच पर आएं. कंपेयर की इस छोटी सी गलती के बाद मेरी घबराहट की कल्पना कीजिए, जब मैं पहले से ही साड़ी के नएपन और असुविधा से संघर्ष कर रही थी. जैसे ही मैं मंच पर आई वहीदा आपा ने मुझे गर्मजोशी भरी मुस्कान दी. हम दोनों बहुत सिमटे हुए लग रहे थे, मैं लंदन में पली-बढ़ी हूं और वह हमेशा अपनी बहन के साथ रहती थी. लंदन से बंबई में अपनी स्कूल की छुट्टियों के दौरान, हम अक्सर खुद को उसी लिफ्ट में पाते थे, जहां सईदा आपा एक-दूसरे को खुशियां देती थीं.'


सादगी में भी खूबसूरत दिखती थीं वहीदा रहमान


सायरा ने लिखा, 'जब 'जंगली' रिलीज हुई तो वहीदा आपा मेरे पास आईं और कहा कि 'तुम सच में एक ब्यूटी क्वीन हो और मैं उनकी यह बात सुनकर बहुत खुश हुई. मैं उनकी सादगी की हमेशा से ही प्रशंसा करती हूं और खास बात है कि वह बहुत कम मेकअप करती थीं. बिना किसी दिखावटी और शालीनता के भी बहुत विनम्र दिखती थीं. जब आपके रिश्ते बहुत पीछे चले जाते हैं तो बताने के लिए बहुत कुछ होता है, मैं कल उस समय और युग के बारे में और विस्तार से बात करूंगी.' सायरा बानो का ये अक्सर अपने पोस्ट के जरिए गुजरे जमाने के किस्से सुनाती रहती हैं.


ये भी पढ़ें- Shambhu Teaser Out: नई पारी शुरू करने जा रहे है अक्षय कुमार, सामने आया 'शंभू' का टीजर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.