Sam bahadur Movie LEAKED Online: विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' को लेकर काफी समय से जबरदस्त बज बना हुआ है. अब 1 दिसंबर, शुक्रवार को फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. ट्रेलर को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया. वहीं, फिल्म को भी शानदार प्रतिक्रिया हासिल हो रही है. इसी बीच मेकर्स के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो चुकी है. दरअसल, रिलीज होते ही 'सैम बहादुर' को ऑनलाइन लीक कर दिया गया है. ऐसे में अब माना जाने लगा है कि इसका असर फिल्म के कलेक्शन पर भी पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई फिल्में हो चुकी हैं लीक


पाइरेसी पिछले कुछ समय में इतनी बढ़ चुकी है कि बड़ी से बड़ी फिल्में भी इसका शिकार हो रही है. हालांकि, मेकर्स इससे बचने के लिए लाख कोशिशें कर रहे हैं, इसके बाद फिल्में लीक होती जा रही हैं. अब बताया जा रहा है कि 'सैम बहादुर' भी पाइरेसी का शिकार हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे कोटोरेंट वेबसाइट, तमिलरॉकर्स, टेलीग्राम और मूवीरूल्ज जैसी वेबसाइट्स पर एचडी प्रिंट में उपलब्ध करवा दिया गया है. इसे लोग लगातार देखने और डाउनलोड करने लगे हैं. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि फैंस इसके बावजूद फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों का ही रुख करें.


कानूनन अपराध ही लीक फिल्में देखना


बता दें कि पायरेटेड फिल्मों को देखना या इंटरनेट से इन्हें डाउनलोड करना गैर-कानूनी है. कॉपीराइट के तहत आने वाले किसी भी कॉन्टेंट की नकली कॉपी बनाना भी गैर कानूनी माना जाता है. इस नियम का उल्लंघन करने पर 3 साल जेल की सजा हो सकती है. इसके अलावा 3 लाख रुपये का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.


क्या कमाई पर पड़ेगा असर?


दूसरी ओर 'सैम बहादुर' की कहानी की बात करें तो इसमें देश के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर आधारित है. फिल्म में विक्की कौशल को सैम के रोल में देखा जा रहा है. उन्होंने इस भूमिका में खुद को ढालने के लिए अपने बोलने, चलने से लेकर लुक पर भी काफी काम किया है. उनके अलावा फिल्म में सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Animal Movie LEAKED Online: रिलीज होते ही रणबीर कपूर की एनिमल हुई लीक, क्या बॉक्स ऑफिस पर उठाना पड़ेगा नुकसान?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.