नई दिल्ली: Akshay Kumar real name: अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है. अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म 'सरफिरा' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है. फिल्म की कहानी को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. अब देखना है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिहाज से कितना कमाल दिखाती है. अक्षय फिल्म की रिलीज से पहले से ही प्रमोशन में जुटे हुए हैं. ऐसे ही एक प्रमोशन के दौरान एक्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने अपना नाम क्यों बदला था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजीव भाटिया से कैसे बने अक्षय कुमार?


अक्षय कुमार ने हाल ही में मीडिया के साथ बातचीत में अपने फिल्मी सफर से जुड़े किस्सो के बारे में बताया. वहीं अक्षय कुमार ने अपने असली नाम पर भी बात की और बताया कैसे वो राजीव भाटिया से अक्षय कुमार बन गए. ये किस्सा उनकी पहली फिल्म से जुड़ा है. दरअसल, एक्टर ने महेश भट्ट की फिल्म आज से फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. इसी फिल्म से शुरू होता है एक्टर के नाम बदलने का किस्सा. 


हीरो से जुड़ा नाम बदलने का कनेक्शन


सरफिरा एक्टर ने बताया कि इस महेश भट्ट् की फिल्म में 'आग' में छोटा सा रोल निभाया था. फिल्म के बारे में बाताते हुए एक्टर ने कहा, 'क्या आप जानते हैं कि फिल्म में कुमार गौरव का नाम क्या था, अक्षय. इसी तरह मेरा नाम पड़ा. बहुत से लोग यह नहीं जानते कि मेरा असली नाम राजीव है और शूटिंग के दौरान मैंने यूं ही पूछा कि फिल्म में हीरो का नाम क्या है, उन्होंने कहा अक्षय. ऐसे में मैंने उनसे कहा कि मैं अपना नाम अक्षय ही रखना चाहता हूं.'


पंडित ने दी थी नाम बदलने की सलाह? 


कई ऐसे भी लोग हैं जिन्हें लगता है कि अक्षय कुमार ने अपना नाम किसी पंडित की सलाह के बाद बदला था. हालांकि, एक्टर ने भी साफ किया कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. उन्हें बस ये नाम इसलिए पसंद आया, क्योंकि यह उनकी पहली फिल्म के हीरो का नाम था. जब उनके पिता ने इस बारे में सवाल किया, तो उन्होंने उन्हें भी यही कहा.


ये भी पढ़ें- Kissa-E-Kishore Kumar: कभी कांग्रेस ने बैन करवाए थे किशोर कुमार के गाने... क्यों डायरेक्टर को सिंगर के खिलाफ लेना पड़ा था लीगल एक्शन?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.