नई दिल्ली: Pathaan Record: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान चार साल बाद बड़े परदे पर वापसी करने जा रहे है. अभिनेता की फिल्म ‘पठान’ विदेश में रिलीज होने वाली सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बन गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यशराज फिल्म्स पठान को सौ से ज्यादा देशों में रिलीज करने जा रही है. फिल्म सिर्फ विदेश में ही ढाई हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिलीज से पहले 'पठान' का कारनाम


फिल्म ‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग के मामले में भी इतिहास रच दिया है. सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग के मामले में पठान ने ‘बाहुबली 2’ हिंदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म की मंगलवार सुबह तक 8,05,915 टिकटें बिक चुकी हैं. फिल्म ‘पठान’ की तेलुगू और तमिल में भी एडवांस बुकिंग तेजी से हो रही है. यशराज फिल्म्स को उम्मीद है कि ये फिल्म दक्षिण भारत में भी अच्छी कमाई करेगी.


सौ से ज्यादा देशों में हो रही है रिलीज


फिल्म ‘पठान’ पहली ऐसी फिल्म है, जिसे से ज्यादा देशों में रिलीज किया जा रहा है. फिल्म को ढाई हजार से ज्यादा स्क्रीन्स मिली हैं. फैंस फिल्म के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं.



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एडवांस बुकिंग से फिल्म अब तक लगभग 25 करोड़ रूपए कमा चुकी है. माना जा रहा है कि ये फिल्म रिलीज के पहले दिन शानदार ओपनिंग करेगी और पहले दिन 40 से 50 करोड़ रुपये कमाएगी.


इन फिल्मों का तोड़ सकती है रिकॉर्ड


देश में अब तक हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में पहले दिन की बंपर कमाई का रिकॉर्ड फिल्म ‘केजीएफ 2’ के पास है, जिसने 53.95 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग की थी. उसके बाद फिल्म ‘वॉर’ है, जिसकी ओपनिंग 53.35 करोड़ रुपये रही है. वर्किंग डे पर रिलीज हुई फिल्मों के मामले में ‘संजू’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जिसने रिलीज के पहले दिन 34.19 करोड़ रुपये कमाए थे. फिल्म ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग को देखते हुए ये तय माना जा रहा है कि ये फिल्म रिलीज के पहले दिन ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ सकती है.


ये भी पढ़ें- Bholaa Teaser 2: 'जो बाप दस साल में एक गुड़िया न दे पाया, वो एक रात में दुनिया देने की सोच रहा है...' एक्शन से भरपूर अजय की 'भोला'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.