नई दिल्ली: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) पिछले 29 सालों से अलग-अलग अंदाज में दर्शकों के दिलों पर राज करते आ रहे हैं. शाहरुख का रोमांटिक हीरो वाला अवतार हो, या फिर किसी के प्यार में पागल विलेन की भूमिका हो, शाहरुख ने कभी फैंस को निराश नहीं किया. उनके चाहने वालों के लिए तो किसी भी फिल्म में शाहरुख का होना ही काफी है. आज उनके चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबकी प्रेरणा बन गए शाहरुख


शाहरुख के लिए इस सफर को तय करना आसान नहीं था. एक नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद शाहरुख आज जिस मुकाम पर हैं, वह वाकई हर किसी के लिए एक प्रेरणा है. शाहरुख ने भी जिस समय दिल्ली से मुंबई का रुख किया था, शायद तब उन्हें खुद भी नहीं पता होगा कि आने वाले समय में उन्हें बॉलीवुड का सुपरस्टार, बादशाह और किंग के नामों से भी पुकारा जाएगा.


दिलचस्प था दिल्ली से मुंबई का सफर


दिल्ली से मुंबई की ओर शाहरुख का शुरुआती सफर भी काफी दिलचस्प था. उस वक्त उन्होंने दिल्ली से जो ट्रेन ली थी, वो मुंबई के बोरिवली इलाके में पहुंचने के बाद लोकल ट्रेन की तरह ही बन जाती है.



शाहरुख अपने दोस्तों के साथ उस ट्रेन में सफर कर रहे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस दौरान उसी बर्थ में एक महिला आई. हालांकि, शाहरुख ने उन्हें वहां बैठने की जगह दे दी.


इस वजह से भड़क पड़ी थी महिला


कहा जाता है कि किंग खान ने उस महिला की इज्जत करते हुए उन्हें तो वहां बैठने दिया, लेकिन उनके साथ मौजूद उनके पति को जगह नहीं दी. इस बात पर वह महिला इतनी भड़क पड़ी कि उसने शाहरुख को थप्पड़ दिया और कहा, 'ये सबकी ट्रेन है, कोई भी कहीं भी बैठ सकता है. बड़ा आया रिजर्वेशन वाला.'


हैरान थे शाहरुख खान


इस थप्पड़ से शाहरुख खान थोड़े और यह समझने की कोशिश करने लगे कि आखिर यहां हुआ क्या है. इसके बाद वह चुपचाप सीट के एक कोने में बैठ गए और यह सोचते रहे कि मुंबई में आते ही कितना शानदार स्वागत हुआ है.


ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने पूरे किए 29 साल, फैंस के लिए लिखा भावुक नोट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.