नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा के दो बड़े नाम अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान. दोनों के नाम उपलब्धियों की एक लंबी लिस्ट है. अपनी एक्टिंग और काम के दम पर दोनों ने ये मुकाम हासिल किया है. ऐसे में 28वें कोलकाता इंटरनेशनल फेस्टिवेल में भी दोनों का जलवा कायम रहने वाला है.


बड़ा सम्मान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

28वें कोलकाता इंटरनेशनल फेस्टिवल में शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को गेस्ट ऑफ ऑनर का खास सम्मान दिया जाएगा. इस सम्मान के साथ अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के नाम एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी. इस खास समारोह में अन्य बॉलीवुड सितारे भी शिरकत करेंगे.


फेस्टिवल का उद्घाटन


15 दिसंबर से कोलकाता में फिल्मों के इंटरनेशनल फेस्टिवल की सुरुआत होने जा रही है. आने वाले 8 दिनों तक यानी 22 दिसंबर तक ये फिल्म फेस्टिवल जारी रहेगा. इस फेस्टिवल का उद्घाटन अमिताभ और जया बच्चन के करकमलों द्वारा किया जाएगा.


215 शो होंगे ऑर्गेनाइज


28वें कोलकाता इंटरनेशनल फेस्टिवल में 57 देशों में से 42 देशों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस फेस्टिवल में कुल 1078 फिल्मों के लिए अप्लाई किया गया था जिसमें से 183 फिल्में ही चुनी गई हैं. इन सभी फिल्मों की स्क्रीनिंग महोत्सव के दौरान की जाएगी. बता दें कि इस फेस्टिवल में 10 अलग-अलग जगहों पर 215 शो रखे जाएंगे.


ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: इस साल इन हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा, कर गए आंखें नम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.