Year Ender 2022: इस साल इन हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा, कर गए आंखें नम

2022 Celeb Deaths: 2022 में कई ऐसे सेलेब थे जो हमेशा के लिए हमें छोड़कर चले गए. ज्यादातर की मौत का कारण हार्ट अटैक ही सामने आया. फैंस के दिलों में ये घाव हमेशा के लिए रहेंगे.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Dec 9, 2022, 03:39 PM IST
  • 2022 रहा बेहद उदासीन साल
  • इन सेलेब्स को नहीं बचा पाए डॉक्टर
Year Ender 2022: इस साल इन हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा, कर गए आंखें नम

नई दिल्ली: 2022 ने इस साल बहुत रुलाया. कई दिग्ज सितारे और हस्तियां हमेशा के लिए दुनिया से विदा हो गईं. उनके चाहने वालों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. ये साल काफी गमगीन करके जा रहा है. ऐसे में उन हस्तियों को एक बार फिर याद कर लेते हैं जो भले ही इस दुनिया में नहीं रही लेकिन हमेशा हमारे दिलों पर राज करेंगी.

पंडित बिरजू महाराज

कथक सम्राट बिरजू महाराज का निधन 84 साल की उम्र में अपने घर पर 17 जनवरी को हुआ. निधन के समय बिरजू महाराज अपने शिष्यों और परिवार के लोगों के साथ थे. रात के खाने के बाद सब अंताक्षरी खेल रहे थे कि उन्हें थोड़ी परेशानी होने लगी. ऐसे में अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक हार्ट अटैक से वो दम तोड़ चुके थे.

लता मंगेशकर

6 फरवरी 2022 वो काला दिन जिस दिन स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने आखिरी सांस ली. 20 दिनों की कोरोना और निमोनिया से लंबी जंग वो हरा गईं. सेहत में जैसे ही सुधार दिखा उन्हें डॉक्टर ने वेंटिलेटर से हटा दिया और अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी.

बप्पी लाहिरी

म्यूजिक की दुनिया के इस सितारे ने 17 फरवरी 2022 को आखिरी सांस ली. बप्पी लाहिरी को पहले हार्ट अटैक आया ता. उन्हें अस्पताल तीन हफ्तों के लिए रखा गया वहां से डिस्चार्ज होने के बाज वो घर लौटे. घर पर करीब रात आठ बजे उनका देहांत हो गया.

सिद्धू मूसेवाला

पंजाब के दिग्गज सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत 29 मई को गोली लगने से हुई. सिद्दू पर मानसा के जवाहर गांव में कुछ अज्ञात हमलावरों ने 30 गोलियां दागी. सिद्धू मूसेवाला के खून की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप ने ली है. ऐसे में अभी भी उनके हत्या के पीछे के असल कारणों के लिए तफ्तीश जारी है.

केके

53 साल के केके यानी कृष्ण कुमार कुन्नथ का कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के दौरान निधन हो गया. केके की मौत पर येकयास लगाए गए कि ऑडिटोरियम में जरूरत से ज्यादा भीड़ की वजह से ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. ऐसे में 31 मई को इस सिंगर ने भी दुनिया से विदा ले ली.

राजू श्रीवास्तव

58 साल के कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 42 दिनों तक दिल्ली के एम्स अस्पताल में मौत और जिंदगी की लड़ाई लड़ी और आखिर में 21 सितंबर को मौत ये जंग जीत गई. 10 अगस्त को दिल्ली में एक्सरसाइज करते हुए राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा आया था. जिसके बाद उनके ब्रेन में क्लॉट बन गए और हालत में लगातार गिरावट आती रही. वो काफी दिनों तक वेंटीलेटर सपोर्ट पर ही थे.

अरुण बाली

'3 इडियट्स' में अहम किरदार निभाने वाले अरुण बाली का 79 की उम्र में निधन हुआ. वो लंबे समय से मायस्थेनिया ग्रेविस बीमारी से पीड़ित थे. इस बीमारी में मांसपेशियां कमजोर हो जाती हैं और काम के लिए दिमाग की नसों को भी ब्लॉक कर देती है. अरुण बाली को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. 7 अक्टूबर 2022 को इस ऑटेइम्यून डिजीज की वजह से मौत हो गई.

सिद्धांत सूर्यवंशी

पॉपुलर टीवी एक्टर सिद्धांत सूर्यवंशी का 46 साल की उम्र में 11 नवंबर को कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया. दरअसल एक्टर जिम में वर्कआउट कर रहे थे ऐसे में वो बेहोश हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया और महज एक घंटे के भीतर वो दुनिया से विदा हो गए. मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया.

ये भी पढ़ें: KGF फेम एक्टर कृष्णा राव ने दुनिया को कहा अलविदा, ICU में थे एडमिट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़