नई दिल्ली: 80 और 90 के दशक में अपनी अदाकारी के साथ-साथ खूबसूरती के दम पर भी दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस सोनम खान ने बहुत जल्द ही फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था. उन्होंने सिर्फ 18 साल की राजीव राय संग शादी कर घर बसा लिया और 20 साल की उम्र में एक बेटे की मां बन गईं. इसके बाद से ही उन्होंने अपना करियर छोड़ घर-परिवार पर ध्यान देने लगीं. हालांकि, अब सालों बाद सोनम इंडस्ट्री में वापसी के रास्ते तलाश रही हैं.  ऐसे में उन्होंने अपने फिल्मी करियर के समय का एक दिलचस्प किस्सा भी सुनाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिकिनी पहन मचाया था हंगामा


सोनम ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे शूटिंग के दौरान वह आदित्य चोपड़ा ने उनकी जान बचाई थी. वहीं, उनकी वजह से ऋषि कपूर भी मुश्किल में फंस गए थे. एक्ट्रेस बताया कि यह घटना फिल्म 'विजय' की शूटिंग के समय की है. इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में सोनम खान ने बिकिनी पहन खूब हंगामा मचाया था. इसी फिल्म से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत भी की थी.


स्वीमिंग नहीं जानती थीं सोनम


सोनम ने बताया, 'फिल्म के इस सीन के लिए मुझे एक ओर से चलकर आना था और ऋषि जी दूसरी ओर चलकर आते. इसके बाद दोनों को एक साथ पूल में कूदना था. मैं किसी को बताना नहीं चाहती थी कि मुझे स्वीमिंग नहीं आती. इसलिए हमने स्क्रीप्ट की मांग के मुताबिक सीन किया और हम पानी में कूद गए. मैंने उस समय ऋषि जी का हाथ पकड़ा हुआ था. आदित्य चोपड़ा ने जैसे ही मुझे देखा वो पूल कूद पड़े और मुझे डूबने से बचा लिया.' 


अनजाने में पहुंचा देती ऋषि जी को नुकसान


सोनम ने आगे कहा, 'अगर उस दिन आदित्य न होते तो शायद मैं मर गई होती. उस दिन या तो मैं मर गई होती या अपनी वजह से अनजाने में ऋषि जी को कोई नुकसान पहुंचा दिया होता. ये पागलपन ही था.' सोनम खान का कहना है कि इस सीन से पहले उन्हें सब बताया गया था. यहां तक कि उनसे स्वीमिंग सीखने के लिए भी कहा गया था, लेकिन उस समय एक्ट्रेस ने सोचा कि वह इसे कर लेंगी.


2016 में हो गईं पति से अलग


इस घटना की वजह से सोनम काफी डर गई थीं. एक्ट्रेस का कहना है कि इसके बाद उन्होंने फिर कभी स्वीमिंग नहीं की. बता दें कि शादी के 25 साल बाद सोनम खान 2016 में पति राजीव राय से अलग हो गईं. फिलहाल वह पूरा वक्त बेटे के साथ बिता रही हैं.


ये भी पढ़ें- उर्वशी रौतेला हुईं अस्पताल में भर्ती, एक्शन सीन शूट करने हुए हादसा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.