नई दिल्ली: अदा शर्मा (Adah Sharma) के लीड रोल वाली फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) को लेकर लगातार चर्चा बनी हुई है. कुछ समय पहले ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है. इसके बाद से ही ये विवादों में बनी हुई है. सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी इस फिल्म पर कई राजनीतिक पार्टीयों ने बैन तक लगाने की मांग कर डाली है. इसी बीच अब खबर आई है कि फिल्म पर सेंसर बोर्ड की कैंची भी चल चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म में लगाए गए 10 कट्स


हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म में 10 कट्स लगाए गए हैं और 'A' सर्टिफिकेट के साथ फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी गई है. कहा जा रहा है कि फिल्म से वो सीन हटा दिया गया है जिसमें केरल के पूर्व सीएम वीएस अच्युतानंदन के विवादित इंटरव्यू का जिक्र किया गया है.


सेंसर बोर्ड ने डायलॉग्स में बदलाव करने के दिए आदेश


खबरों की माने तो सेंसर बोर्ड ने 'द केरल स्टोरी' से उन सीन्स को हटा दिया है, जो सांप्रदायिक सौहार्द से ठीक नहीं माने जा रहे थे. इसके अलावा कहा जा रहा है कि फिल्म में जहां भी हिन्दू देवताओं को गलत संदर्भ में दर्शाया गया है या अनुचित डायलॉग्स का इस्तेमाल किया गया है. मेकर्स से कई डायलॉग्स में बदलाव करने के लिए भी कहा गया है.


फिल्म में दिखाई जाएगी 32,000 लड़कियों की कहानी


गौरतलब है कि 'द केरल स्टोरी' में केरल से लापता हुईं 32,000 लड़कियों की कहानी दिखाने की कोशिश की गई है. ट्रेलर में दिखाया गया है कि केरल की हिन्दू और ईसाई लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवा कर उन्हें ISIS आतंकवादी संगठन में शामिल कर दिया जाता है.


फिल्म बैन करने की उठी मांग


अब केरल सरकार ने इस फिल्म को राज्य में बैन करने की मांग की है. कहा जा रहा है कि ये फिल्म राज्य की छवि को खराब कर रही है. इसके अलावा 32,000 लड़कियों के धर्म परिवर्तन कराए जाने के आंकड़ों को भी झूठा कहा जा रहा है. दूसरी ओर केरल के मुस्लिम यूथ लीग ने ऐलान किया है कि अगर केरल से 32,000 मलयाली लड़कियों को ISIS में शामिल कराने की बात साबित होती है वह एक करोड़ रुपये का इनाम देंगे.


5 मई को रिलीज हो रही है फिल्म


बता दें कि विपुल अमृतलाल शाह के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' की कहानी 4 लड़कियों के इर्द-गिर्द घूमती है. इसमें अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धी इडनानी को लीड रोल में देखा जाएगा. फिल्म 5 मई को सिनेमाघरों में देने के लिए बिल्कुल तैयार है.


ये भी पढ़ें- हॉटनेस दिखाने के लिए शमा सिकंदर ने खिसकाई शर्ट, परफेक्ट फिगर में खींचा ध्यान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.