नई दिल्ली: Upcoming Indian Web Series: फिल्म इंडस्ट्री में काफी बदलाव आ चुका है. पहले जहां लोग पर्दे पर बड़े स्टार्स को देखना पसंद करते थे तो वहीं अब दर्शक कंटेंट को अधिक तवज्जो देते हैं.  दर्शक फ्रेश कंटेंट और ओरिजिनल कहानी को देखना पसंद करते हैं. वहीं इन दिनों लोगों में वेब सीरीज का क्रेज काफी देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ सालों में लोगों ने भाषा को भी दरकिनार कर केवल कंटेंट को महत्व दिया है. इसी वजह से कोरियन और स्पेनिश भाषा में रिलीज वेब सीरीज को भारत में भी काफी पसंद किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 वेब सीरीज दर्शकों की सभी कसौटी पर खरी उतरी है. जिसका नतीजा यह है कि दर्शक वेब सीरीज के अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार करते हैं.  मनोज बाजपेयी की 'फैमिली मैन 3' से लेकर पंकज त्रिपाठी की 'मिर्जापुर 3' का दर्शकों को काफी इंतजार है. इस आर्टिकल में हम उन वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिसके पहले के सीजन ने ओटीटी पर अपार सफलता प्राप्त की है और अब लोग अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 


द फैमिली मैन 3



बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के बाद सबसे सफल वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' रही है. पहले सीजन की अपार सफलता के बाद इसका सीजन 2 बनाया था. सीजन 2 को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था. दोनों सीजन के सुपरहिट होने के बाद फैंस को अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फैमिली मैन इस साल 2022 नवंबर में रिलीज होगी. 


मिर्जापुर 3



मिर्जापुर पंकज त्रिपाठी और अली फजल की सबसे हिट वेब सीरीज में से एक है. मिर्जापुर के दोनों सीजन को दर्शको का भरपूर प्यार मिला है. सीजन 2 की कहानी बेहद दिलचस्प मोड पर आकर खत्म हुई थी. ऐसे में दर्शक सीजन 3 को लेकर काफी उत्साहित हैं. सीजन में पता चलेगा कि मिर्जापुर की गद्दी पर कौन राज करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिर्जापुर 3 जल्द ही रिलीज होगा. 


असुर 2



अरशद वारसी की वेब सीरीज 'असुर' की कहानी बेहद अलग थी. इसी वजह से 'असुर' को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. असुर के अगले सीजन के लिए लोग पलके बिछाए इंतजार कर रहे हैं. क्राइम थ्रिलर पर आधारित इस वेब सीरीज का अगला पार्ट जल्द ही रिलीज होने वाला है. 


स्कैम 2003



हंसल मेहता की 'स्कैम 1992' ओटीटी की सुपरहिट वेब सीरीज में से एक रही है. पहले सीजन में हंसल मेहता के कहानी को दिखाया गया है. वहीं अगले सीजन में अब्दुल करीम की कहानी दिखाई जाएगी जो फर्जी का स्टांप पेपर बनाकर कम समय में मालामाल हो जाता है. स्कैम सीरीज  का अगला पार्ट जल्द ही रिलीज होने वाला है. 


आश्रम 4 



प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम के 3 सीजन को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. वेब सीरीज की कहानी को स्लो होने के बाद भी दर्शकों को खूब पसंद आई है. ऐसे में दर्शकों में आश्रम के अगले सीजन को लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. इसलिए मेकर्स ने इसके चौथे सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले साल तक आश्रम 4 रिलीज हो सकता है. 


इसे भी पढ़ेंः भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक की अदाओं से किया मदहोश, सिर्फ टॉप पहन कैमरे के सामने हुईं बोल्ड


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.