नई दिल्ली: Waheeda Rehman donates film memorabilia: फेमस बॉलीवुड एक्‍ट्रेस और पद्मश्री पुरस्कार विजेता वहीदा रहमान ने अपनी फिल्मों से जुड़ी कुछ निजी यादगार चीजों को फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन को डोनेट कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय सिनेमा के क्लासिक का हिस्सा हैं एक्ट्रेस 


वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, एक्‍ट्रेस को पिछले साल भारत के सर्वोच्च फिल्म सम्मान, दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. वहीदा रहमान ने अपने करियर के दौरान गुरु दत्त, सत्यजीत रे, बासु भट्टाचार्य और यश चोपड़ा जैसे देश के कुछ सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया है. फिल्मों में उनके द्वारा निभाई गई भूमिकाएं भारतीय सिनेमा के इतिहास में क्लासिक बन गईं. 


 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से हो चुकीं हैं सम्मानित


पांच दशक से अधिक लंबे करियर में उन्होंने 90 से अधिक फीचर फिल्मों में काम किया. उन्‍होंने 2011 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पद्म भूषण सम्‍मान भी हासिल किया. डोनेट की गई चीजों में वह साड़ी भी शामिल है जो उन्होंने 'सी.आई.डी.' के प्रीमियर पर पहनी थी. साथ ही 1956 में 'कागज के फूल' 'चौदवीं का चांद' 'साहिब बीबी और गुलाम' और 'बात एक रात की' से उनके फोटो एलबम और लॉबी कार्ड भी शामिल हैं.


महत्वपूर्ण यादों को संरक्षित करना चाहती हैं एक्ट्रेस


एक बयान में वहीदा रहमान ने कहा, 'मैं यह सब फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन को दे रही हूं, क्योंकि ये बहुत महत्वपूर्ण यादें हैं जिन्हें संरक्षित करने की जरूरत है. जो लोग फिल्मों और भारतीय सिनेमा के इतिहास के बारे में जानने में रुचि रखते हैं, वे फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन में संरक्षित इस मूल्यवान यादगार वस्तु को देख सकते हैं. मुझे आशा है कि आप सभी इन सभी एल्बमों को देखकर आनंद लेंगे.'


ये भी पढ़ें- Vijay Varma Crush: तमन्ना भाटिया संग रिश्ते में रहते हुए इस एक्ट्रेस पर फिदा हुए विजय वर्मा, खुद किया खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.