नई दिल्ली: Shakti Mohan Birthday Special: शक्ति मोहन आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. वह 2015 में स्टार प्लस के डांस रियलिटी शो ‘डांस प्लस’ बतौर जज काम कर रही हैं, लेकिन उनके लिए ये सफर इतना आसान नहीं था. आज भले ही वह डांस शो को जज कर रहीं हो, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वह अपने पैरों पर खड़ी तक नहीं हो पाती थी. डॉक्टर्स ने भी जवाब दे दिया था, पर आज वह बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी हिरोइन को अपने इशारों पर नजर आ रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबईकर हैं शक्ति


शक्ति मोहन का जन्म 12 अक्टूबर 1985 को मुंबई में हुआ था. शक्ति की चार बहने हैं. उनकी बहनों के नाम नीती मोहन, मुक्ति मोहन और कृति मोहन है. शक्ति मोहन की बड़ी नीति सिंगर हैं और छोटी बहन मुक्ति मोहन एक्टर और डांसर हैं.



शक्ति ने अपने करियर की शुरुआत डीआडी से की थी. वह पहली बार ज़ी टीवी के डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ सीजन 2 में नजर आई थीं. 


पैरों में थी प्रॉब्लम


बचपन का दर्दनाक किस्सा शेयर करते हुए शक्ति ने खुद बताया था कि वह जब छोटी थीं तो उनके साथ एक दुर्घटना घटी थी. इस दौरान उन्हें गंभीर चोट लगी थी, जिसके कारण डॉक्टरों ने कहा था कि अब वह कभी चल फिर नहीं पाएंगी.



लेकिन शक्ति ने हार नहीं मानी और अपने परिवार की मदद से वह न सिर्फ अपने पैरों पर खड़ी हुईं बल्कि आज वह देश की जानी मानी डांसर भी हैं.


कई हिट गाने किए कॉरियोग्राफ


शक्ति मोहन कई फिल्मों के आइटम सॉन्गस कर चुकी हैं. हाई स्कूल म्यूजिकल 2 , तीस मार खान, रावडी राठौर, कांची, नवाबजादे जैसी फिल्मो के गाने में शक्ति दिखाई भी दीं. शक्ति मोहन ने कोरियोग्राफर के रूप में पहला गाना ‘पद्मावत’ फिल्म का ‘नैनोवाले ने’ गाने को कोरियोग्राफ किया था. जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला.


ये भी पढ़ें- हुमा कुरैशी के साथ शिखर धवन की रोमांटिक फोटो हो रही वायरल, एक-दूसरे में खोए नजर आए स्टार्स


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.