नई दिल्ली: भारतीय बाजार में Apple की नई स्मार्टवॉच सीरीज 6 (smartwatch series 6) और सीरीज SE की बिक्री शुरू की जा चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पिछले महीने ही दोनों ही स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च किया गया था. स्मार्टवॉच की पहुंच ज्यादा से ज्यादा तक हो इसलिए एपल ने सीरीज SE को बजट वॉच के तौर पर पेश किया है. जबकि सीरीज-6 एक प्रीमियम स्मार्टवॉच है.


एपल वॉच सीरीज 6 
 
कीमत
ये स्मार्टवॉच दो वेरियंट्स में लॉन्च की गई है. जिसमें GPS वेरिएंट वाली 40mm की भारत में कीमत 40,900 रुपये और दूसरी 44mm की कीमत  43,900 रुपये तय की गई है. GPS+सेलुलर वेरियंट की कीमतें 40mm के लिए 49,900 रुपये और 44mm की कीमत 52900 रुपये हैं. 


स्पेसिफिकेशन
40mm और 44mm के दोनों वेरिएंट सेरेमिक और सफायर क्रिस्टल बैक फिनिश और एल्यूमीनियम, स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम और सेरेमिक मैटेरियल में मिलेंगे. नई वॉच में Apple S6 SiP (सिस्टम इन पैकेज) है जिसे लेकर S5 प्रोसेसर के मुकाबले दोगुना फास्ट होने का दावा किया गया है. इसके साथ ही वायरलेस चिप भी दिए गए हैं जो कि कनेक्टिविटी के लिए है. इसमें रेटिना डिस्प्ले दी गई है जिसके साथ ऑलवेज ऑन (Always on) फीचर भी है. इसकी ब्राइटनेस 1000 निट्स तक है. 


17 तारीख से ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर Pixel 4a की बिक्री शुरू, लिंक पर क्लिक कर पूरी खबर पढ़ें.


एपल वॉच सीरीज 6 से आप शरीर के खून में मौजूद ऑक्सीजन की मात्रा की भी जांच कर सकते हैं. इसके लिए इसमें ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन (SpO2) सेंसर दिया गया है. इसके अलावा इसमें हार्ट रेट मॉनिटर और ECG का भी सपोर्ट आपको मिलेगा. सबसे यूनीक बात ये कि एपल वॉच सीरीज 6 पैनिक अटैक को भी माप सकती है. इसकी बैटरी लाइफ 18 घंटे तक है. 


एपल वॉच सीरीज SE 
कीमत
एपल वॉच सीरीज SE के 40mm और 44mm जीपीएस वर्जन की कीमतें 29,900 रुपये और 32,900 रुपये हैं, जबकि GPS +सेलुलर वेरियंट की कीमतें 33,900 रुपये और 36,900 रुपये हैं. 


स्पेसिफिकेशन
एपल वॉच SE एपल की सबसे किफायती स्मार्टवॉच है. इसमें भी एपल वॉच सीरीज 6 में मौजूद सभी फीचर्स मिलेंगे. इसमें भी एपल वॉच 6 वाला ही प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है. एपल वॉच एसई में भी रेटिना अलवेज ऑन डिस्प्ले दी गई है. इसके अलावा इसमें ऑक्सीजन सेंसर, हार्ट रेट मॉनिटर, फॉल डिटेक्शन और इमरजेंसी अलर्ट जैसे फीचर्स हैं. इसमें भी ई-सिम का सपोर्ट दिया गया है, हालांकि इस वॉच में ECG का सपोर्ट नहीं है. इसकी बैटरी लाइफ भी 18 घंटे है.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234