नई दिल्ली. ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो फिर एक बार वर्ल्ड मीडिया की सुर्ख़ियों में हैं. वे एक बार फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. और हैरानी की बात ये है कि ऐसा तीसरी बार हुआ है जब उनको कोरोना हुआ है. ऐसा लगता है कि कोरोना उनसे बदला ले रहा है और बारबार उन पर हमला कर रहा है. इसकी वजह भी कोरोना के पास है क्योंकि राष्ट्रपति बोल्सोनारो दुनिया के इकलौते राष्ट्रपति हैं जो कोरोना से नहीं डरते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


तीसरी बार हुआ टेस्ट राष्ट्रपति बोल्सोनारो का 


इसे कोरोना की हैटट्रिक कह सकते हैं. तीसरी बार कोरोना टेस्ट हुआ है ब्राज़ील के राष्ट्रपति का और तीसरी बार फिर वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यद्यपि राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है किन्तु यह चिंतनीय विषय बन गया है. 


आइसोलेशन में रहने की सलाह


तीसरी बार कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद ब्राज़ील की राजधानी ब्रासीलिया स्थित प्रधानमंत्री  कार्यालय ने देश के नाम वक्तव्य जारी करते हुए सूचना दी है कि राष्ट्रपति की स्थिति ठीक है.  राष्ट्रपति बोल्सोनारो को एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव पाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में रहने का सुझाव दिया गया है. ये सुझाव राष्ट्रपति को पहले भी डॉक्टर्स के द्वारा दिया गया था किन्तु वे इस तरह के सुझावों के प्रति लापरवाह दिखाई देते हैं. फिलहाल राष्ट्रपति की मेडिकल टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है. 


डेढ़ करोड़ लोगों को हुआ कोरोना 


दुनिया का कोरोना आंकड़ा लगातार आसमानी होता जा रहा है. अब कुल वैश्विक संकम्रण के मामलों की संख्या डेढ़ करोड़ को पार कर गई है. वैक्सीन की ज़रूरत दुनिया को जितनी ज्यादा बढ़ती जा रही है उसकी प्रतीक्षा भी उतनी अधिक बढ़ती जा रही है. पर आशा है कि अगले माह से ब्रिटेन-इंडिया कोलेबोरेशन में बनी वैक्सीन लांच हो जायेगी और कोरोना से डर की एक वजह कम हो जायेगी.   


ये भी पढ़ें. मुसलमानो से ज्यादा ईसाई विरोधी है चीन