मुंबई: आज अमिताभ बच्चन यानी बॉलीवुड के बिग बी का बर्थडे है. अमिताभ बच्चन 78 साल के हो गए हैं, लेकिन काम करने के मामले में वो बॉलीवुड के यंगिस्तान पर भारी पड़ते हैं. कूली के दौरान हुए एक्सिडेंट के बाद मौत को मात देकर जिंदगी की जंग जीतना हो या फिर कोरोना के खिलाफ डटकर खड़े रहना. हर बार बिग बी अड़े रहे डटे रहे. 


'अमिताभ' से 'बिग बी' का सफर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महानायक यानी अमिताभ बच्चन की ये खासियत है कि रुकना और थकना उन्होंने सीखा ही नहीं. आज अमिताभ बच्चन के 78वें बर्थडे है, आज सारा हिन्दुस्तान एक ही सुर में बोल रहा है. तुम जियो हज़ारों साल बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ.. देश दुनिया से उनके लिए सोशल मीडिया पर बधाईयों के तांते लग रहे हैं. बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों से अमिताभ बच्चन के लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं आ रही हैं.



एक तरफ फैंस की बेपनाह मोहब्बत है अपने मेगा स्टार के लिए तो दूसरी तरफ बिग बी के दिल में फैंस की उस बेपनाह मोहब्बत के लिए बेपनाह प्यार है. तभी तो बिग बी ने अपने जन्मदिन पर फैंस को दिल से शुक्रिया कहा. मोहब्बतें के इस सिलसिले को बरकरार रखने के लिए, सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर कर धन्यवाद कहा.


'अड़े रहो' बिग बी का मंत्र


बिग बी का ये अंदाज़ देखकर सोशल मीडिया पर फैंस भी उनकी लंबी जिंदगी की दुआ कर रहे हैं. वहीं बॉलीवुड गलियारों से भी बिग बी को अपने अपने अंदाज़ में सितारे विश कर रहे हैं. अजय देवगन से लेकर आर माधवन, आयुष्मान खुराना, नेहा धूपिया, चिरंजीवी और बाकी सितारों ने सोशल मीडिया पर बिग बी को बर्थडे विश किया.



11 अक्टूबर 1942 में जन्में अमिताभ बच्चन महान हिंदी कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं. और कवि पिता की तरह ही अमिताभ बच्चन ने भी एक्टिंग के साथ साथ अपनी कविताओं से हर बार लोगों को प्रेरणा दी है. बिग बी की कविताएं लोगों के दिलों में जोश और जिंदगी में ऊर्जा भरने जैसी है.


यूं तो बिग बी का बॉलीवुड सफर 70 के दशक से चला आ रहा है. लेकिन आज भी उनका रुतबा और उनकी शोहरत और काम करने का जज़्बा बिलकुल वैसे ही कायम है, जैसा शुरुआती दौर में था. इसका सबसे ताज़ा उदाहरण तो यही है कि आने वाले समय में अमिताभ बच्चन स्टारर 5 फिल्में फैंस को देखने को मिलेंगी.



'ब्रह्मास्त्र' से लेकर 'चेहरे' में दमदार किरदार


इन फिल्मों में अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र सबसे ऊपर है जिसमें आलिया और रणबीर के साथ बिग बी नज़र आएंगे. तो वहीं रूमी जाफरी के निर्देशन में बन रही फिल्म चेहरे में अमिताभ बच्चन एक बार फिर वकील के किरदार में कोर्टरूम ड्रामा करते नज़र आएंगे.


प्रभास के साथ पहली बार दिखेंगे अमिताभ


बिग बी की झोली में फिल्म झुंड भी है जिसकी कहानी अमिताभ बच्चन को एक फुटबॉल कोच के किरदार में एकदम अलग ही अंदाज में दिखाने वाली है. वहीं प्रभास के साथ बिग बी पहली बार एक SCI-FI थ्रिलर में भी दिखेंगे.



तभी तो 78 की उम्र में भी बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ ही हैं. लेकिन सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं टीवी पर भी इनका सरकार राज है. पूरा देश अमिताभ बच्चन को बधाईयां दे रहा है.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234