मुंबई: कोरोना वायरस के चलते मार्च में पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया. जिसके बाद धीरे-धीरे तो कई चीजें खुल गई लेकिन सिनेमाघरों पर अब तक ताला लगा हुआ था. जिसकी वजह से कई बड़ी फिल्मों को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन देश में 15 अक्टूबर से अनलॉक 5 (Unlock 5) की शुरुआत हो रही है. इसी के साथ सिनेमा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. लंबे इंतजार के बाद अब सिनेमाघरों को खोला जा रहा है. इस नई शुरुआत में कुछ सुपरहिट फिल्में री रिलीज करने की तैयारी की जा रही है. 



बता दें कि ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. ट्वीट के अनुसार, तानाजी: द अनसंग वॉरियर, केदारनाथ, शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी सुपरहिट फिल्में दोबारा रिलीज करने की तैयारी की जा रही है. 


मेकअप को लेकर सना खान को किया गया ट्रोल, लिंक पर क्लिक कर जानें पूरी खबर.


आखिरकार सरकार ने मल्टीप्लेक्स (Multiplex) और सिनेमाघर (Theater) भी खोलने की मंजूरी दे दी है. लेकिन इसके साथ सरकार ने नई गाइडलाइन्स जारी की है. अगर आपने भी 15 अक्टूबर के बाद रिलीज हो रही किसी भी फिल्म का फर्स्ट डे, फर्स्ट शो या उसके बाद किसी दिन परिवार या दोस्तों के साथ फिल्म का प्लान बना रेह हैं तो इस गाइडलाइन्स को जानें. 


जानें नए गाइडलाइन्स
केंद्र की गाइडलाइन के तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित सिनेमाघर खुल जाएंगे. सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों में रहने वालों की कुल बैठने की क्षमता 50% से अधिक नहीं हो. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा. दर्शकों के बीच एक सीट का अंतर रहेगा वहीं ऑडिटोरियम, कॉमन एरिया और वेटिंग एरिया समेत हर जगह और हर समय कम से कम 6 फीट की दूरी हर हाल में जरूरी रहेगी.


एंट्री गेट पर दर्शकों की जेब व अन्य चेकिंग नहीं होगी अब सिर्फ मेटल डिटेक्टर से चेकिंग की जाएगी. मूवी लवर्स को अपने साथ हैंड सैनेटाइजर रखना होगा वहीं सिनेमा हॉल संचालकों ये दायित्व भी निभाएंगे कि किसी भी मानक का उल्लंघन न हो. फिल्म देखने समय हमेशा मुंह और चेहरे को मास्क से ढ़कना जरूरी होगा.


हर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर सैनेटाइजेशन का इंतजाम होगा. वहीं ऑडिटोरियम और मूवी परिसर में दर्शकों के प्रवेश और निकास के लिए सभी आगंतुकों को पहले से चिन्हित स्थानों पर खड़े होने के साथ आगे बढ़ना होगा.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234