नई दिल्लीः मौजूदा समय में महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा भूचाल आया हुआ है. NCP से अजित पवार के बगावत के बाद पार्टी दो गुटों में बंट गई है. आज दोनों गुट शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो NCP से बागी अजित पवार की बैठक में कुल 35 विधायक शामिल हुए हैं. वहीं शरद पवार की बैठक में कुल 13 विधायक पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनसीपी के पास हैं कुल 53 विधायक 
बात अगर पार्टी के कुल विधायकों की करें, तो एनसीपी के पास 53 विधायक है और इनमें से 30 विधायक अजित पवार के साथ हैं. सूत्रों की मानें, तो जो विधायक अभी तक अजित पवार की मीटिंग में नहीं पहुंच पाए हैं, उन्हें अजित पवार खुद फोन करके बुला रहे हैं. 


'शरद पवार हैं हमारे भगवान'
बैठक पर अजित पवार ने कहा कि राकांपा ने कांग्रेस से अधिक विधायक होने के बावजूद 2004 में मुख्यमंत्री पद हासिल करने का अवसर खो दिया था. शरद पवार हमारे भगवान हैं, हम उनका आशीर्वाद चाहते हैं. 


83 वर्षीय चाचा शरद पवार पर ली चुटकी
अजित पवार ने अपने 83 वर्षीय चाचा शरद पवार पर चुटकी ली और बोले, 'भारतीय जनता पार्टी में नेता 75 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हो जाते हैं. मैं जन कल्याण के लिए अपनी कुछ योजनाएं लागू करने के वास्ते महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं.'


'देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी है बीजेपी'
वहीं, इस पूरे मामले पर सुप्रिया सुले ने कहा कि देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी बीजेपी है. उन्होंने कहा ना खाऊंगा न खाने दूंगा. पर आज पूरा का पूरा NCP खा लिया. NCP को नेचुरली करप्ट पार्टी कहा गया लेकिन आज आप देखो इन्होंने क्या किया.


दो विधायक बदल चुके हैं अपना पाला 
बता दें कि इससे पहले ही अजित पवार के साथ बागी दो विधायक अपना पाला बदलकर शरद पवार के खेमे में चले गए थे. इन विधायकों का कहना था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनसे हस्ताक्षर किस कागज पर कराए गए हैं.


ये भी पढ़ेंः महिला होना ही जमानत देने का मानदंड नहीं, जानें किस केस की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने की टिप्पणी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.