भुवनेश्वर. कांग्रेसी नेता धीरज साहू मामले में नोटों की गिनती पाचवें दिन भी लगातार जारी रही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई गिनती मशीनें खराब हो गईं हैं. एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है. कथित तौर पर गिनती मशीनों की तुरंत मरम्मत के लिए कुछ मैकेनिक बैंक में मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि संबलपुर और टिटिलागढ़ ब्रांच में नोटों की गिनती खत्म हो गई है. वहीं समाचार एजेंसी ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि 11 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं, जबकि संबलपुर में जब्त की गई राशि 37.50 करोड़ रुपये है.


एसबीआई के 60 कर्मचारी लगे
सूत्रों ने दावा किया कि 176 बैगों में ब्रांच में लाई गई नकदी की गिनती के लिए बलांगीर की एसबीआई ब्रांच में लगभग 60 कर्मचारी और कई मशीनें लगाई गई हैं. अधिकारियों ने कथित तौर पर शनिवार रात तक 102 बैगों में रखी लगभग 140 करोड़ रुपये की नकदी की गिनती पूरी कर ली है. रविवार दोपहर तक अन्य 40 बैगों में रखी नकदी की गिनती पूरी कर ली गई है, जिससे जब्ती राशि लगभग 180 करोड़ रुपये हो गई है. माना जा रहा है कि आज नोटों की गिनती पूरी कर ली जाएगी.


बुधवार को हुई थी छापेमारी
इनकम टैक्स के अधिकारियों ने बीते बुधवार को ओडिशा स्थित डिस्टिलरी कंपनी बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और ओडिशा के बलांगीर, संबलपुर, सुंदरगढ़, भुवनेश्वर, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और झारखंड के बोकारो में कंपनी से जुड़े अन्य शराब व्यवसायियों से संबंधित विभिन्न स्थानों पर एक साथ छापेमारी की थी.


यह भी पढ़िएः BSP प्रमुख मायावती ने किया उत्तराधिकारी का ऐलान, इस शख्स को सौंपी विरासत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.