नई दिल्लीः इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र एक सप्ताह से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसकी वजह फीस बढ़ोतरी है. नाराज छात्रों में से एक ने आत्मदाह करने की कोशिश की. सोमवार को छात्रों ने फीस बढ़ोतरी के खिलाफ हंगामा किया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस की छात्रों से हल्की झड़प भी हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदर्शनकारी छात्रों ने दी चेतावनी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र संघ भवन पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. प्रदर्शनकारी छात्रों ने चेतावनी दी है कि जब तक फीस बढ़ोतरी वापस नहीं ली जाएगी, वे धरने पर बैठे रहेंगे.


यह भी पढ़िएः विधानसभा परिसर तक गाय लेकर पहुंचे भाजपा विधायक, पर वो भाग गई


झुकने का संकेत नहीं दे रहे प्रदर्शनकारी


इस संबंध में अभी तक इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. विश्वविद्यालय इस मुद्दे पर छात्रों की मांग मानने के मूड में नजर नहीं आ रहा है. वहीं, छात्र भी फीस बढ़ोतरी वापस लिए जाने तक विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने झुकने को तैयार नजर नहीं आ रहे हैं.


छात्रों ने फीस बढ़ोतरी को बताया नाजायज
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने छात्रों की फीस चार गुना तक बढ़ा दी है. यही वजह है कि छात्रों में इसे लेकर भारी गुस्सा है. आक्रोशित छात्रों का कहना है कि फीस बढ़ोतरी को वापस लिया जाना चाहिए. उन्होंने इसे नाजायज करार दिया है.


छात्रों का प्रदर्शन सोमवार को भी जारी है. इस धरना प्रदर्शन को बड़ी संख्या में छात्रों की तरफ से समर्थन मिल रहा है.


यह भी पढ़िएः मोहाली एमएमएस लीक, जानें कैसे आरोपी छात्रा पर हुआ लड़कियों को शक, कैसे पकड़ी गई बाथरूम में


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.