नई दिल्ली: ज़ी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज़ लिमिटेड (ZEEL) के डिजिटल बिजनेस एंड प्लेटफॉर्म्स के प्रेसिडेंट अमित गोयनका (Amit Goenka) को लंदन में एक बड़े अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित गोयनका ’21वीं सदी के आइकन’ अवॉर्ड (21st Century Icon Awards) से सम्मानित हुए हैं. भारत में मीडिया और मनोरंजन जगत में अपने योगदान के लिए अमित गोयनका को ये सम्मान मिला है. अमित गोयनका को मिले इस अवॉर्ड को पारुल गोयल ने ग्रहण किया.


लंदन में ये प्रतिष्ठित अवॉर्ड स्क्वेर्ड वाटरमेलन लिमिटेड द्वारा दिया जाता है. ये अवॉर्ड उपलब्धियां हासिल करने वाली हस्तियों को दिया जाता है, ताकि दूसरे भी प्रेरित हो सकें. अमित गोयनका को ये अवॉर्ड ZEE डिजिटल व्यवसाय के जरिये मीडिया और मनोरंजन जगत में हासिल की गई कामयाबी और उपलब्धियों के लिए दिया गया है. अमित गोयनका ने ZEE5 के विकास में बड़ी भूमिका निभाई है. वह कंपनी को आगे लेकर गए और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसका विस्तार किया.


इस अवॉर्ड को ग्रहण करने के बाद अमित गोयनका ने कहा कि मैं ये प्रतिष्ठित अवॉर्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं इस अवॉर्ड के लिए चुनने पर जूरी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि ये अवॉर्ड जीतना हमारी टीमों द्वारा लगातार की गई मेहनत का एक वसीयतनामा है. हमने ज़ी इंटरटेनमेंट के डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का बनाया है, ताकि नए लोगों को इसकी ओर आकर्षित किया जा सके और नए युग का मनोरंजन उन्हें मिल सके.


अमित गोयनका ने कहा कि मुझे यकीन है कि हमारे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को भविष्य में और बड़ी सफलता मिलेगी. ये अवॉर्ड हमारी मेहनत और लगन के साथ ही संघर्ष को और आगे बढ़ाएगा. प्रेरित करेगा.


अवॉर्ड देने वाली संस्था स्क्वेयर्ड वाटरमेलन लिमिटेड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ ही मुख्य रचनात्मक अधिकारी, सह-संस्थापक प्रीती राणा ने कहा कि हर साल ’21वीं सदी के आइकन अवॉर्ड्स’ दिया जाता है.


ये भी पढ़ें- कप्तानी से हटाए गए कोहली तो भड़के उनके कोच, सौरव गांगुली पर कर दी ऐसी टिप्पणी


इस अवॉर्ड के जरिये हमारा उद्देश्य अगली पीढ़ी के बिजनेस लीडर्स को आगे लाना है, जिन्होंने अपनी कंपनी में अहम योगदान देकर कामयाबी हासिल की. अमित गोयनका अगली पीढ़ी के लिए एक आदर्श हैं. उन्हें सम्मानित करना हमारे लिए सम्मान की बात है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.