नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के शीर्ष अधिकारियों से पूछताछ के लिए एक नोटिस भेजा है. तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल की बेटी दो निदेशकों में से एक हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

17 अक्टूबर को पूछताछ करेगी सीबीआई
उसी कंपनी में दूसरे निदेशक अनुब्रत मंडल के करीबी सहयोगी विद्युत बरन गायेन हैं, जो इस समय घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में हैं. सुकन्या मंडल और गायेन दोनों को कंपनी के खातों के विवरण के साथ 17 अक्टूबर को सीबीआई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है.


जब से घोटाले की जांच शुरू हुई, दो कंपनियां एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड सीबीआई जांच के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में आ गईं.


क्या है फर्जी कंपनियों और घोटाले का कनेक्शन?
केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों का मानना है कि ये दोनों कंपनियां वास्तव में फर्जी कंपनियां हैं, जो घोटाले की आय को अलग-अलग चैनलों में बदलने के लिए बनाई गई हैं.


दोनों कंपनियों के खातों से, अधिकारियों ने बड़ी मात्रा में फर्जी ऋण का पता लगाया है जो कंपनी ने अलग-अलग व्यक्तियों को दिया था. सूत्रों का मानना है कि वास्तविक अपराध आय को फर्जी ऋणों से बदल दिया गया था.


इसे भी पढ़ें- इंडियन नेवी का लड़ाकू विमान MIG-29K क्रैश, बाल-बाल बचा पायलट



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.