नई दिल्लीः Arvind Kejriwal Love Story: अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के शराब नीति से जुड़े मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले केजरीवाल को ईडी की ओर से 9 समन भेजे गए थे. लेकिन वे एक भी बार पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. लिहाजा गुरुवार 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम 10वें समन और सर्च वारंट के साथ दिल्ली स्थित सीएम हाउस पहुंची और 2 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेहद शानदार है केजरीवाल की लव स्टोरी
राजनीति की दुनिया में केजरीवाल का सफर बेहद शानदार रहा है. हालांकि, इससे भी ज्यादा दिलचस्प केजरीवाल की लव स्टोरी है. आइए जानते हैं केजरीवाल की लव स्टोरी कि हर एक दास्तां. दरअसल, केजरीवाल का जन्म हरियाणा के हिसार में हुआ था. यहीं से उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. इसके बाद IIT खड़गपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया. फिर कुछ सालों तक बतौर इंजीनियर नौकरी भी की. 


दोनों एक-दूसरे को करते थे पसंद 
लेकिन केजरीवाल का मन यहां नहीं लगा और उन्होंने नौकरी करते हुए यूपीएससी की परीक्षा पास की. इसके बाद वे ट्रेनिंग के लिए नागपुर चले गए. यहां उनकी मुलाकात सुनीता से हुई और इसी के साथ केजरीवाल के प्रेम कहानी की शुरुआत होती है. ट्रेनिंग के साथ-साथ दोनों पहले एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बने. हालांकि, दोस्ती से इतर दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति कुछ अलग ही फीलिंग्स थीं. लेकिन हाल वही बाकी प्रेमियों की तरह था. दोनों एक-दूसरे से अपने दिल की बात कहने में झिझक रहे थे. 


केजरीवाल ने खुद किया था प्रपोज
अंततः केजरीवाल ने खुद फैसला किया कि अब चाहे जो भी हो वो अपनी दिल की बात सुनीता को बता कर ही रहेंगे. लिहाजा एक दिन ट्रेनिंग के बाद हमेशा की तरह दोनों फिर से कैंपस के ही गार्डन में मिले और केजरीवाल ने बिना किसी हिचकिचाहट के अपने दिल की बात सुनीता को बता दी. केजरीवाल का प्रस्ताव सुन सुनीता ने भी तुरंत हां बोल दिया. चुकी दोनों एक ही जाति से आते हैं. लिहाजा जब दोनों ने अपनी शादी की बात फैमिली में रखी तो किसी को कोई आपत्ति नहीं हुई. 


नवंबर 1994 में दोनों ने की शादी 
इसके बाद नवंबर 1994 में दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए. इसके एक साल बाद ट्रेनिंग पूरी होने के बाद दोनों दिल्ली में शिफ्ट हो गए. केजरीवाल और सुनीता को दो बच्चे भी हैं. बेटी का नाम हर्षिता है, तो बेटे का नाम पुलकित है. हर्षिता का जन्म साल 1996 में हुआ था. वहीं, पुलकित का जन्म 2001 में हुआ था. सुनीता ने नौकरी के साथ परिवार की जिम्मेदारियां भी बखूबी संभाली और अरविंद केजरीवाल के हर फैसले में उनके साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी रहीं. 


ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अन्ना हजारे का रिएक्शन, नाराजगी में कही ये बात


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.