Swati Maliwal Conflict:  आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री घोषित की गई वरिष्ठ नेता आतिशी पर टिप्पणी के बाद राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के इस्तीफे की मांग की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि आप द्वारा राज्यसभा भेजे जाने के बावजूद मालीवाल भाजपा की स्क्रिप्ट पढ़ती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांडे ने कहा, 'स्वाति मालीवाल आप से राज्यसभा का टिकट लेती हैं, लेकिन भाजपा से प्रतिक्रिया की स्क्रिप्ट लेती हैं. अगर उनमें थोड़ी भी शर्म है, तो उन्हें राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और भाजपा के टिकट पर राज्यसभा का रास्ता चुनना चाहिए.'


इस्तीफे की मांग मालीवाल और पार्टी के बीच एक बड़ी दरार को और बढ़ा सकती है. बता दें कि आप में ही ये फाइट तब शुरू हुई जब केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री के घर पर उनके साथ मारपीट की थी. मालीवाल ने ऐसा आरोप लगाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.


स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर क्या कहा?
मंगलवार सुबह AAP ने अरविंद केजरीवाल के उत्तराधिकारी के रूप में आतिशी की घोषणा की. वहीं, केजरीवाल शाम में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. केजरीवाल ने कसम खाई है कि जब तक लोग आगामी चुनावों में उनकी पार्टी को फिर से नहीं चुनते, तब तक वे शीर्ष पद पर नहीं बैठेंगे.


हालंकि, आप द्वारा शीर्ष पद के लिए आतिशी को चुने जाने पर मालीवाल ने तीखी टिप्पणी की. उन्होंने इसे दिल्ली के लिए दुखद दिन बताते हुए दावा किया कि उनके माता-पिता ने आतंकवादी अफजल गुरु को बचाने की कोशिश की थी.


ये भी पढ़ें- Delhi New CM: कौन हैं आतिशी? किस बैकग्राउंड से है नाता? जानें- सरनेम से क्यों हटाया 'मार्लेना'


मालीवाल ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, 'आज दिल्ली के लिए बहुत दुखद दिन है. आज एक ऐसी महिला को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है, जिसके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी. उनके माता-पिता ने आतंकवादी अफजल गुरु को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिका लिखी थी.'



आतिशी को 'डमी सीएम' बताया
उन्होंने आतिशी को 'डमी सीएम' करार दिया और उनके माता-पिता पर राजनीतिक साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया. दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख ने कहा, 'उनके अनुसार (आतिशी के माता-पिता), अफजल गुरु निर्दोष था और उसे राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया. हालांकि आतिशी मार्लेना सिर्फ 'डमी सीएम' हैं, फिर भी यह मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा है. भगवान दिल्ली की रक्षा करें.' वहीं, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने अभी तक इस टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.


ये भी पढ़ें- Atishi Husband: सामने नहीं आते आतिशी के पति, जानें- कैसे दिल्ली की नई सीएम की प्रवीण सिंह से बढ़ी थीं नजदीकियां?


ये भी पढ़ें- Atishi Marlena Delhi CM: मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी ही क्यों बनीं अरविंद केजरीवाल की पसंद? कहीं ये कारण तो नहीं


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.