नई दिल्लीः Auto Taxi Strike: दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में ऑटो-टैक्सी हड़ताल (Auto Taxi Strike Today) शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी है जिसके कारण लोगों को 'ऐप' आधारित 'एग्रीगेटर' सेवाओं के माध्यम से 'कैब' और ऑटो रिक्शा बुक करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. 


15 यूनियन हैं हड़ताल में शामिल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन ने 'एग्रीगेटर्स' से उचित भुगतान की मांग को लेकर दो दिवसीय हड़ताल की अपील की थी. यूनियन ने आरोप लगाया है कि मोटरसाइकिल टैक्सियों की शुरुआत के साथ ही 'कैब' और ऑटो रिक्शा चालकों की आजीविका पर बुरा असर पड़ा है. दिल्ली और एनसीआर में 15 यूनियन ऑटो टैक्सी हड़ताल कर रही हैं. 


आज भी यात्रियों को हो रही परेशानी


बुधवार को हड़ताल का पहला दिन था. पहले दिन भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उन्हें अपने गंतव्य तक जाने के लिए अधिक राशि देनी पड़ी थी. वहीं गुरुवार को भी यात्रियों को इसी तरह की परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं.


यात्रियों ने दावा किया कि कुछ ऑटो चालक सामान्य किराये से अधिक किराया वसूल रहे हैं, जबकि कुछ निश्चित गंतव्यों पर जाने से इनकार कर रहे हैं. विनय कुमार ने कहा, 'मैंने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जंगपुरा स्थित अपने घर तक पहुंचने के लिए एक 'ऐप' पर ऑटो बुक करने की कोशिश की, लेकिन ‘बुकिंग’ नहीं हो सकी.'


अतिरिक्त किराया देना पड़ रहा है


उन्होंने कहा, 'हालांकि मुझे एक ऑटो मिला, लेकिप जंगपुरा के लिए मुझे निर्धारित किराये से 100 रुपये अतिरिक्त भुगतान करना पड़ा.' गुरुग्राम से दिल्ली यात्रा करने वाली मीडिया पेशेवर खुशबू ने बताया, 'कैब दिल्ली जाने से इनकार कर रही हैं. चालकों को डर है कि उन्हें विरोध का सामना करना पड़ सकता है.'


वहीं जो संगठन हड़ताल में शामिल नहीं हैं उनसे जुड़े ऑटो चालकों को आवाजाही करने पर धमकाए जाने की रिपोर्ट्स भी सामने आ रही हैं. 


यह भी पढ़िएः मोदी नहीं, मनमोहन सरकार की सोच थी लेटरल एंट्री! फिर क्यों UPSC में पहले भी नहीं हो सकी थी सीधी भर्ती?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.