नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर यूपी  सुर्खियों में है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर खबर सामने आ रही है कि अखिलेश यादव न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे. सूत्रों के अनुसार सपा प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस की न्याय यात्रा से किनारा कर लिया है. पहले उन्होंने रायबरेली की यात्रा में शामिल होने की बात कही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यात्रा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव 
राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सोमवार 19 फरवरी 2024 को अमेठी और मंगलवार 20 फरवरी को रायबरेली आ रही है. समाजवादी पार्टी की तरफ से कहा गया था कि अखिलेश यादव राहुल की यात्रा में अमेठी या रायबरेली में शामिल होंगे. लेकिन खबरें आ रही है कि अखिलेश यादव यात्रा में शामिल नहीं होंगे. 


क्या है मामला 
सूत्रों के अनुसार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर मामला फंसा हुआ है. सीट बंटवारे को लेकर अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है. इसी बीच खबर आ रही है कि स्वामी प्रसाद मौर्य रायबरेली की यात्रा में शामिल हो सकते हैं. बात दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीते दिनों समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दिया है. 


गांधी परिवार का गढ़
अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है. राहुल गांधी साल 2004 से 2014 तक यहां से लगातार जीतकर संसद पहुंचते रहे हैं. लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को भाजपा नेता स्मृति ईरानी से करारी शिकस्त मिली थी. राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सोमवार को अमेठी पहुंचेगी. उसी दिन 19 फरवरी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मौजूद रहेंगी. पहला ऐसा मौका है, जब दोनों नेता अमेठी में एक साथ मौजूद रहेंगे. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.