नई दिल्लीः बिहार में नीतीश कुमार ने बड़ा दांव खेलते हुए बीजेपी से अलग होने का फैसला किया है. करीब 5 साल बाद जनता दल यूनाइटेड ने भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़ दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने जेडीयू की मीटिंग में कहा कि बीजेपी ने मुझे अपमानित किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू-आरजेडी के गठबंधन की चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बिहार में जेडीयू और आरजेडी मिलकर सरकार बना सकते हैं. इस नई सरकार में जेडीयू का मुख्यमंत्री होगा. वहीं, आरजेडी के हिस्से डिप्टी सीएम का पद आएगा. माना जा रहा है कि जेडीयू की तरफ से सीएम पद जाहिर तौर पर नीतीश कुमार को मिलेगा. वहीं, आरजेडी नेता लालू यादव के बेटे और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद की कमान संभाल सकते हैं.


पिछली सरकार में तेजस्वी के पास था डिप्टी सीएम पद
बता दें कि इससे पहले महागठबंधन की सरकार में तेजस्वी यादव के पास डिप्टी सीएम पद था. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नई सरकार में तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय मांगा है, जो नीतीश कुमार के पास है. 


महगठबंधन की सरकार में तेज प्रताप थे स्वास्थ्य मंत्री
जहां नई बनने वाली सरकार में तेजस्वी यादव के रोल की बात हो रही है, वहीं ऐसे में सभी की दिलचस्पी लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को मिलने वाली जिम्मेदारी पर है. क्या जेडीयू और आरजेडी के गठबंधन में बनने वाली सरकार में तेज प्रताप यादव को मंत्री पद मिलेगा? क्योंकि पिछली सरकार में तेज प्रताप यादव को स्वास्थ्य मंत्री का पद दिया गया था. 


'आज तक' की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव दोनों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.  


यह भी पढ़िएः नीतीश बोले: भाजपा ने हमें कमजोर करने की कोशिश की, अपमानित किया


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.