कोलकाता. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पांच सदस्यीय तथ्यान्वेषी दल का नेतृत्व कर रहे पार्टी के सांसद विनोद सोनकर ने रविवार को आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था ‘ध्वस्त’ हो गयी है. उन्होंने यह दावा भी किया कि राज्य में संसदीय से लेकर पंचायत चुनावों तक चुनाव बाद की हिंसा एक सामान्य बात है. सोनकर ने आरोप लगाया कि आठ जुलाई को हुए पंचायत चुनाव के बाद से भाजपा के 10 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, ‘इनमें से आठ अनुसूचित जाति से हैं.’ पंचायत चुनावों के बाद, जिन जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर हमला हुआ था, उनमें से कुछ स्थानों का दौरा करने से पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है.’ 


ये लोग हैं टीम का हिस्सा
भाजपा नेतृत्व ने पांच सदस्यीय यह दल भेजा है, जिसमें सांसद सुरेश कश्यप, विनोद चावड़ा, एस मुनिस्वामी और मनोज राजोरिया भी शामिल हैं. उन्होंने हुगली जिले के तारकेश्वर में लोगों से बातचीत की, जो सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कथित उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं.


पार्टी अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेगी टीम
सोनकर ने कहा, ‘चुनाव बाद हिंसा, बंगाल में जहां कहीं भी चुनाव हो रहे हैं वहां कोई नई बात नहीं है चाहे वे लोकसभा, विधानसभा या पंचायत चुनाव ही क्यों न हों.’ फैक्ट फाइंडिंग टीम राज्य में विभिन्न स्थानों का दौरा करने के बाद भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को एक रिपोर्ट सौंपेगी.


यह भी पढ़िएः Manipur Violence: साल 2011 में भी जला था मणिपुर, असम के सीएम बोले- इतने दिन तक चुप थे मनमोहन और सोनिया


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें