नई दिल्ली: WFI Controversy: खेल मंत्रालय ने WFI के नव निर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह और उनके पैनल को सस्पेंड कर दिया है. इसके बाद WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. माना जा रहा है कि अब बृजभूषण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं. इस मुलाकात का समय अभी फिक्स नहीं हुआ, लेकिन बृजभूषण सिंह ने इस संभावित मीटिंग पर प्रतिक्रिया दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले बृजभूषण सिंह?
भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि मीटिंग का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है. गृह मंत्री अमित शाह हमारी पार्टी के नेता हैं, मैं उनसे मुलाकात करूंगा. हालांकि, इस दौरान उनसे कुश्ती को लेकर कोई बातचीत नहीं करूंगा. खेल मंत्रालय ने पैनल को सस्पेंड करने का जो फैसला किया है, मेरा उससे कोई मतलब नहीं है. मैं तो कुश्ती की राजनीति से संन्यास ले चुका हूं. 


'मैं अलग, संजय सिंह अलग'
माना जा रहा है कि WFI के सस्पेंडेड अध्यक्ष संजय सिंह ने खेल मंत्रालय के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं. इस पर बृजभूषण सिंह से भी प्रतिक्रिया मांगी गई. उन्होंने कहा कि यह फैसला तो संजय सिंह को लेना है. मेरा इससे कोई लेनादेना नहीं है. संजय सिंह अलग हैं, मैं अलग हूं. वो क्या करेंगे, इसका जवाब मैं नहीं दे सकता.


क्या है मामला?
गौरतलब है WFI का नया अध्यक्ष चुना जाने के बाद महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का ऐलान कर दिया था. जबकि पहलवान बजरंग पूनिया ने पद्मश्री पुरुस्कार लौटा दिया था. इसके बाद खेल मंत्रालय ने अध्यक्ष समेत पूरे पैनल को ही सस्पेंड कर दिया.


ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh: आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, जानें कौन-कौन बन सकते हैं मंत्री?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.