नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 5 अगस्त को भव्य और दिव्य मन्दिर की आधारशिला रखने की तारीख तय की है. साथ ही ट्रस्ट के सदस्यों ने पीएम मोदी से इसका भूमिपूजन करने का आग्रह किया है. हालांकि अभी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से पीएम मोदी के आगमन पर कोई आधिकरिक पुष्टि नहीं की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आडवाणी और जोशी पर से केस खत्म करे मोदी सरकार- सुब्रमण्यम स्वामी



भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि पीएम मोदी को भूमि पूजन करने से पहले लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत बाकी नेताओं पर चल रहे विवादित ढांचे के मुकदमे को बंद कर देना चाहिए. स्वामी ने कहा कि इन नेताओं ने किसी मस्जिद को नहीं तोड़ा बल्कि वहां पहले से बने मंदिर को पुननिर्माण के लिए उसका मलबा गिराया था.


ये भी पढ़़ें- लालजी टंडन के निधन पर यूपी में रहेगा तीन दिन राजकीय शोक


मस्जिद नहीं पुराना ढांचा तोड़ा गया- सुब्रमण्यम स्वामी


आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर अपने फैसले में कहा था कि राम मंदिर की जगह पर पहले से हिंदू धर्मस्थल विद्यमान था और उसे ही तोड़कर विवादित ढांचा खड़ा किया था. इस पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इन नेताओं ने किसी मस्जिद को नहीं तोड़ा. वहां पर पहले से मंदिर था जिसे तोड़कर वहां पर विवादित ढांचा खड़ा किया गया था.


उन्होंने दलील दी है कि इस बात को सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वीकार किया है. इन नेताओं ने पहले से स्थापित उस मंदिर का पुननिर्माण करने के लिए केवल उसका मलबा गिराया था.